फोटो गैलरी

Hindi News131 बोरा चावल जब्त , एक धराया

131 बोरा चावल जब्त , एक धराया

आपूर्ति विभाग और पुलिस के संयुक्त छापेमारी में कालाबाजारी का 131 बोरा चावल जब्त किया गया। इस दौरान एक युवक को भी गिरफ्तार किया गया। पुलिस ने मौके पर एक मैक्सिमो गाड़ी को भी जब्त कर लिया। एमओ नरेश...

131 बोरा चावल जब्त , एक धराया
लाइव हिन्दुस्तान टीमSat, 14 Jan 2017 09:48 PM
ऐप पर पढ़ें

आपूर्ति विभाग और पुलिस के संयुक्त छापेमारी में कालाबाजारी का 131 बोरा चावल जब्त किया गया। इस दौरान एक युवक को भी गिरफ्तार किया गया। पुलिस ने मौके पर एक मैक्सिमो गाड़ी को भी जब्त कर लिया। एमओ नरेश कुमार जायसवाल को शुक्रवार की रात सूचना मिली कि कॉमर्स कॉलेज के पास एक मैक्सिमो गाड़ी पर कालाबाजारी के लिए अनाज ले जाने की तैयारी की जा रही है। सूचना मिलते ही एमओ ने पुलिस के साथ लगभग 8 बजे रात में मधेपुरा-सहरसा रोड में कॉमर्स कॉलेज के पास एक घर में छापेमारी की। छापेमारी के दौरान स्थल पर खड़ी मैक्सिमो गाड़ी पर चावल के कई बोरे मिले। मौके पर ही जानकारी मिलने पर डोमी यादव के घर में तलाशी लेने का प्रयास किया गया तो घर की महिलाओं ने दरवाजे बंद कर लिये। एमओ ने इसकी सूचना मठाही पुलिस शिविर और सदर थाने को दी। सूचना के बाद पहुंची पुलिस ने जबरन दरवाजा खोलवाया तो घर में भारी मात्रा में अनाज का बोरा मिला।

रात होने के कारण घर और गोदाम को सील कर दिया गया। छापेमारी टीम ने तत्काल गाड़ी पर लदे चावल के बोर और गिरफ्तार किये गये एक युवक को थाने ले आयी। शनिवार की सुबह एमओ श्री जायसवाल और पुलिस पदाधिकारी ने घर के कमरे से 131 बोरा चावल बरामद किया। एमओ श्री जायसवाल ने बताया कि छापेमारी में गाड़ी से 24 बोरा, दुकाननुमा गोदाम से 71 बोरा और एक गोदाम से 36 बोरा चावल जब्त किया गया। उन्होंने बताया कि चावल डोमी यादव की दुकान और गोदाम के अलावा उसके घर के सामने गाड़ी से जब्त किया।

इस मामले में डोमी यादव के पुत्र रंजीत को गिरफ्तार कर लिया गया है और गाड़ी भी जब्त कर ली गयी है।

उन्होंने बताया कि सभी चावल जनवितरण प्रणाली के होने के सबूत मिले हैं। गोदाम में जन वितरण प्रणाली को आपूर्ति की जाने वाले बोरा, सूता और बोरे में लगी पर्ची भी बरामद किया गया है। उन्होंने बताया कि पूर्व में भी डोमी यादव के घर और गोदाम में छापेमारी हुई है, जिसमें कालाबाजारी का अनाज बरामद हुआ था। छापेमारी के बाद से डोमी यादव फरार है। उन्होंने कहा कि इस बाबत सदर थाना में केस दर्ज किया जा रहा है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें