फोटो गैलरी

Hindi Newsनवप्रोन्नत शिक्षक स्थानांतरण मामले में बढ़ा विवाद, पदस्थापना पर रोक

नवप्रोन्नत शिक्षक स्थानांतरण मामले में बढ़ा विवाद, पदस्थापना पर रोक

जिले के नवप्रोन्नत 302 शिक्षकों की पदस्थापना पर फिलहाल रोक लग गई है। पिछले दिसबंर में इन सभी शिक्षकों को बीए व बी-एससी प्रशिक्षित में प्रोन्नति दी गई थी। तीन दिन पहले इन शिक्षकों का तबादला करते हुए...

नवप्रोन्नत शिक्षक स्थानांतरण मामले में बढ़ा विवाद, पदस्थापना पर रोक
लाइव हिन्दुस्तान टीमMon, 16 Jan 2017 08:24 PM
ऐप पर पढ़ें

जिले के नवप्रोन्नत 302 शिक्षकों की पदस्थापना पर फिलहाल रोक लग गई है। पिछले दिसबंर में इन सभी शिक्षकों को बीए व बी-एससी प्रशिक्षित में प्रोन्नति दी गई थी। तीन दिन पहले इन शिक्षकों का तबादला करते हुए मध्य विद्यालयों में पदस्थापित किया गया था।

इस संबंध में क्षेत्रीय शिक्षा उपनिदेशक (आरडीडीई) डा. चंद्रप्रकाश झा ने बताया कि नवप्रोन्नत शिक्षकों की पदस्थापना में नियमों की व्याख्या में चूक हुई है। इसलिए फिलहाल शिक्षकों के स्थानांतरण पर रोक लगा दी गई है। 26 जनवरी के बाद इस मामले की सुनवाई की जाएगी। तबतक शिक्षक पूर्ववत विद्यालयों में काम करेंगे।

इससे पहले सोमवार को शिक्षक संघ के दोनों गुटों की ओर से एक शिष्टमंडल आरडीडी से मिला और जिला प्रोन्नति समिति के निर्णय पर आपत्ति जतायी। इस दौरान बड़ी संख्या में नवप्रोन्नत शिक्षक भी मौजूद थे। सभी शिक्षकों ने समवेत स्वर में कहा कि वे सामूहिक अपील कर चुके हैं और अलग-अलग अपील करने के लिए भी तैयार हैं।

शिक्षकों से वार्ता के बाद आरडीडीई ने तबादले के आदेश पर तत्काल प्रभाव से रोक लगा दी। इस मौके पर शिक्षक संघ की ओर से अरविंद कुमार सिंह, राजकिशोर यादव, सत्येन्द्र सुमन, अब्दुल रऊफ आदि ने आरडीडीई के समक्ष बिंदुवार सारे तथ्यों को रखा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें