फोटो गैलरी

Hindi Newsफर्जीवाड़ा कर शिक्षक के खाते से निकाले एक लाख

फर्जीवाड़ा कर शिक्षक के खाते से निकाले एक लाख

मोवाइल पर कॉल कर एटीमए से संबंधित जानकारी लेने के बाद फर्जीवाड़ा कर सेवानिवृत एक शिक्षक के खाते से दो दिनों में एक लाख रुपये निकालने का मामला सामने आया है। बीड़ी रणपाल वार्ड 5 निवासी सेवानिवृत्त शिक्षक...

फर्जीवाड़ा कर शिक्षक के खाते से निकाले एक लाख
लाइव हिन्दुस्तान टीमSun, 26 Mar 2017 11:36 PM
ऐप पर पढ़ें

मोवाइल पर कॉल कर एटीमए से संबंधित जानकारी लेने के बाद फर्जीवाड़ा कर सेवानिवृत एक शिक्षक के खाते से दो दिनों में एक लाख रुपये निकालने का मामला सामने आया है। बीड़ी रणपाल वार्ड 5 निवासी सेवानिवृत्त शिक्षक राजेश्वर प्रसाद यादव इसकी सूचना थाने को दी है।

उन्होंने बताया कि उनके मोवाइल न. पर कॉल करने वाले व्यक्ति ने खुद को बैंक मैनेजर बताया। उसके झांसे में आकर एसबीआई एएमवाई बिहारीगंज शाखा की खाता 11634489136 के एटीएम कार्ड से संबंधित जानकारी और फिर मोवाइल पर आये ओटीपी संख्या भी बता दिया। इसके बाद उनके खाते से रुपए की निकासी शुरू हो गई। निकासी की बात समझ में आने के बाद से दूसरे दिन बैंक को सूचना देने तक उनके खाते से लगभग एक लाख रुपए निकाल लिये। फर्जीवाड़ा करने वालों ने दूसरे खाता से भी 500 रुपये निकाल लिये।

किसी को नहीं दें एटीएम व खाता की जानकारी: मोवाइल पर फोन कर एटीएम बंद हो जाने सहित विभिन्न प्रकार की जानकारी लेकर खाता से ऑनलाइन राशि की निकासी करने की घटनाएं बढ़ती जा रही है। बैंक प्रबंधक ने कहा कि ग्राहकों को गोपनीय जानकारी दूसरे को देने से बचना चाहिए।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें