फोटो गैलरी

Hindi Newsनक्सली को लेवी पहुंचाने जा रहा मुंशी गिरफ्तार

नक्सली को लेवी पहुंचाने जा रहा मुंशी गिरफ्तार

नक्सलियों को लेवी पहुंचाने जा रहे ठेकेदार के दो मुंशी को जिले की स्पेशल पुलिस टीम ने गुरुवार को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने दोनों मुंशियों को लड़ैयाटांड थानाक्षेत्र के अमरासनी कोल के पास से गिरफ्तार...

नक्सली को लेवी पहुंचाने जा रहा मुंशी गिरफ्तार
लाइव हिन्दुस्तान टीमThu, 20 Apr 2017 11:12 PM
ऐप पर पढ़ें

नक्सलियों को लेवी पहुंचाने जा रहे ठेकेदार के दो मुंशी को जिले की स्पेशल पुलिस टीम ने गुरुवार को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने दोनों मुंशियों को लड़ैयाटांड थानाक्षेत्र के अमरासनी कोल के पास से गिरफ्तार किया। दोनों के पास से पुलिस ने एक लाख रुपये बरामद किये हैं। अमरासनी कोल के पास चलाए गए छापेमारी अभियान के दौरान पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ भी हुई। हालांकि इस घटना में कोई हताहत नहीं हुआ।

प्रेस कांफ्रेंस में एसपी का खुलासा: गुरुवार को आयोजित प्रेस कांफ्रेंस में एसपी आशीष भारती ने कहा कि अहले सुबह गुप्त सूचना मिली थी कि भाकपा माओवादी के एरिया कमांडर अर्जुन कोड़ा को सड़क निर्माण से जुड़ी कंपनी के दो मुंशी लेेवी पहुंचाने जा रहे हैं, इसी आधार पर एएसपी अभियान राणा नवीन के नतृत्व में एसटीएफ, सीआरपीएफ, धरहरा थानाध्यक्ष अविनाशचंद्र की टीम बनाकर अमरासनी कोल के पास अभियान चलाया गया। इस दौरान पुलिस ने लखीसराय बढ़ैया निवासी कंपनी साह और बेगूसराय के सम्हो निवासी अमर कुमार को एक लाख रुपये के साथ गिरफ्तार कर लिया।

पुलिस नक्सली में हुई मुठभेड़ : गिरफ्तार दोनों की निशानदेही पर पुलिस ने जब रामतल्ली कोड़ासन के पास छापेमारी की तो नक्सली अर्जुन कोड़ा व उसके सहयोगी पुलिस पर फायरिंग शुरू कर दी। जवाब में पुलिस ने भी कार्रवाई की। इसके बाद नक्सली अर्जुन कोड़ा अपने सहयोगियों के साथ कजरा की ओर फरार हो गया।

लड़ैयाटांड में हो रहा सड़क निर्माण : लड़ैयाटांड थानाक्षेत्र के घटवारी से मथुरा कोड़ासी तक पक्की सड़क का निर्माण कराया जा रहा है। सड़क निर्माण का कार्य लखीसराय के सूर्यगढ़ा की एमएस निशांत कुमार कंपनी द्वारा कराया जा रहा है। सड़क निर्माण के बदले भाकपा माओवादी के एरिया कमांडर अुर्जन कोड़ा ने एक लाख रुपये की लेवी मांगी थी। लेवी नक्सलियों को पहुंचाने जा रहा था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें