फोटो गैलरी

Hindi Newsकिशनगंज: डेढ़ करोड़ रुपये की जंगली छिपकली के साथ 2 तस्कर गिरफ्तार

किशनगंज: डेढ़ करोड़ रुपये की जंगली छिपकली के साथ 2 तस्कर गिरफ्तार

सोमवार को किशनगंज रेलवे स्टेशन परिसर से एसएसबी व रेल पुलिस ने 2 जंगली छिपकली के साथ दो तस्कर को पकड़ा है। तस्कर के पास से बरामद किये गये दोनों जंगली छिपकली की अन्तर्राष्ट्रीय बाजार में कीमत 1 करोड़ 40...

किशनगंज: डेढ़ करोड़ रुपये की जंगली छिपकली के साथ 2 तस्कर गिरफ्तार
लाइव हिन्दुस्तान टीमMon, 16 Jan 2017 11:00 PM
ऐप पर पढ़ें

सोमवार को किशनगंज रेलवे स्टेशन परिसर से एसएसबी व रेल पुलिस ने 2 जंगली छिपकली के साथ दो तस्कर को पकड़ा है। तस्कर के पास से बरामद किये गये दोनों जंगली छिपकली की अन्तर्राष्ट्रीय बाजार में कीमत 1 करोड़ 40 लाख रुपये बतायी जा रही है।

पकड़े गये छिपकली तस्कर का नाम सोहर अली, असम के बरपेटा स्थित पीठादी गांव एवं दूसरे का नाम हमीदुर्रहमान है जो असम के कोकराझाड़ स्थित बंगाल डोबा का रहने वाला है। एसएसबी 12 वीं बटालियन के डिप्टी कमांडेंट कुमार सुन्दरम ने बताया कि एसएसबी को गुप्त सूचना मिली थी। जिसके बाद आरपीएफ व जीआरपी के सहयोग से रेलवे स्टेशन हनुमान मंदिर के समीप दोनों को पकड़ा गया।

आगे की कार्रवाई के लिए दोनों को वन विभाग के हवाले किया गया है। डिप्टी कमांडेंट श्री सुन्द्रम ने बताया कि जंगली छिपकली को टोके भी कहा जाता है, और ये छिपकली किशनगंज के कपिल नाम के व्यक्ति को डिलिवरी देने यहां पहुंचे थे।

दोनों टोके की अन्तर्राष्ट्रीय बाजार में 1.5 करोड़ कीमत है। इस टोके का इस्तेमाल कैंसर व अन्य कई बिमारियों के दवा बनाने में की जाती है। दोनों तस्कर को पकड़ने में एसएसबी अलावे किशनगंज आरपीएफ के इंस्पेक्टर सुनील कुमार, जीआरपी की ओर से सुरती महतो, मो. अफगान आलम, दीपक कुमार आदि की भी सक्रिय भूमिका रही।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें