फोटो गैलरी

Hindi Newsगुड न्यूज, सहरसा समेत 7 जिलो में जल्द ही बनेगा इंजीनियरिंग कॉलेज

गुड न्यूज, सहरसा समेत 7 जिलो में जल्द ही बनेगा इंजीनियरिंग कॉलेज

कोसी प्रमंडल के सहरसा, सुपौल और सीमांचल के पूर्णिया सहित सात जिलों में शीघ्र ही इंजीनियरिंग कॉलेज का भवन बनना शुरू हो जाएगा। भवन प्रमंडल विभाग ने इंजीनियरिंग कॉलेज के भवन निर्माण के लिए टेंडर निकाल...

गुड न्यूज, सहरसा समेत 7 जिलो में जल्द ही बनेगा इंजीनियरिंग कॉलेज
लाइव हिन्दुस्तान टीमTue, 21 Feb 2017 10:03 AM
ऐप पर पढ़ें

कोसी प्रमंडल के सहरसा, सुपौल और सीमांचल के पूर्णिया सहित सात जिलों में शीघ्र ही इंजीनियरिंग कॉलेज का भवन बनना शुरू हो जाएगा। भवन प्रमंडल विभाग ने इंजीनियरिंग कॉलेज के भवन निर्माण के लिए टेंडर निकाल दिया है। अगले महीने मार्च की 15 तारीख तक कार्यएजेंसी का चयन पूरा होने की उम्मीद जताई जा रही है।

टेंडर फाइनल होने के बाद कॉलेज भवन निर्माण कार्य शुरू हो जाएगा। भवन प्रमंडल के कार्यपालक अभियंता निरंजन कुमार सिंह ने बताया कि सहरसा, सुपौल, पूर्णिया, जमुई, शेखपुरा, बाढ़ बख्तियारपुर और सासाराम में इंजीनियरिंग कॉलेज भवन निर्माण होना है। कार्य एजेंसी चयन के लिए विभाग ने टेंडर निकाल दिया है।

कार्य एजेंसी चयन के बाद जरूरी कागजी कार्रवाई पूरी कर निर्माण कार्य शुरू कर दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि पांच मंजिले भवन में लड़के और लड़कियों का हॉस्टल अलग-अलग रहेगा। सहरसा शहर के पॉलिटेक्निक कॉलेज की खाली जमीन पर इंजीनियरिंग कॉलेज भवन बनना है। भवन का डिजायन पटना की सेन एंड लाभ कंपनी ने तैयार किया है। इसके द्वारा ही स्थल की मिट्टी जांच की गई थी।

सहरसा में इंजीनियरिंग कॉलेज भवन निर्माण की लागत राशि 73 करोड़ 13 लाख निर्धारित है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के सात निश्चय में शामिल शिक्षा क्षेत्र की यह पहली महत्वपूर्ण सरकारी परियोजना है जो कोसी प्रमंडलीय मुख्यालय में क्रियान्वित होगी। इंजीनियरिंग कॉलेज में पढ़ाई शुरू होने पर अन्य जिलों और दूसरे राज्यों के लिए प्रतिभा का पलायन रुकेगा।

वर्ष 1972 में कोसी प्रमंडलीय मुख्यालय बनने के बाद से ही सहरसावासी इंजीनियरिंग कॉलेज की आस लगाये बैठे हैं।

मधेपुरा में भवन निर्माण कार्य का टेंडर प्रक्रियाधीन

मधेपुरा जिले में भी इंजीनियरिंग कॉलेज का भवन बनेगा। कार्यपालक अभियंता ने बताया कि वहां भवन निर्माण के लिए टेंडर प्रक्रियाधीन है। वहां का टेंडर जल्द निकलेगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें