फोटो गैलरी

Hindi Newsरेल यात्रियों को मिला तोहफा, मुंगेर से सहरसा जाएगी पैसेंजर ट्रेन

रेल यात्रियों को मिला तोहफा, मुंगेर से सहरसा जाएगी पैसेंजर ट्रेन

गुड न्यूज, गया-जमालपुर पैसेंजर ट्रेन का विस्तार सहरसा तक होगा। दरअसल 53616 डाउन ट्रेन को मुंगेर से भाया खगड़िया सहरसा तक चलाया जाएगा। यह ट्रेन जमालपुर-सहरसा पैसेंजर के नाम से जानी जाएगी। दौलतपुर में...

रेल यात्रियों को मिला तोहफा, मुंगेर से सहरसा जाएगी पैसेंजर ट्रेन
लाइव हिन्दुस्तान टीमFri, 28 Oct 2016 05:12 PM
ऐप पर पढ़ें

गुड न्यूज, गया-जमालपुर पैसेंजर ट्रेन का विस्तार सहरसा तक होगा। दरअसल 53616 डाउन ट्रेन को मुंगेर से भाया खगड़िया सहरसा तक चलाया जाएगा। यह ट्रेन जमालपुर-सहरसा पैसेंजर के नाम से जानी जाएगी।

दौलतपुर में बनाये गये वाईलेग से पैंसेजर ट्रेन परिचालन के लिए अब हरी झंडी का इंतजार है। हरी झंडी मिलते ही न सिर्फ तीन ट्रेनों का डायवर्सन कर इस नये रूट से चलाया जाएगा बल्कि कुछ ट्रेनों का विस्तारीकरण भी किया जाएगा। इधर हेडक्वार्टर ने गया-जमालपुर पैसेंजर ट्रेन सहरसा तक चलाने का निर्णय लिया है।

अब यह ट्रेन जमालपुर-सहरसा पैसेंजर के नाम से जानी जाएगी। यह ट्रेन जमालपुर से मुंगेर व खगड़िया होते हुए सहरसा तक जाएगी। रेल प्रशासन इस ट्रेन को जल्द चलाने की तैयारी कर रहा है।

बता दें कि इसी साल 11 अप्रैल को तिलरथ से जमालपुर तक के लिए पैसेंजर ट्रेन का परिचालन शुरू हुआ था। यह ट्रेन जमालपुर से तिलरथ दो बार तथा जमालपुर से खगड़िया एक बार चल रही है। सहरसा तक ट्रेन चलने से जमालपुर एवं मुंगेर के लोगों को सुविधा होगी।

प्रभारी स्टेशन अधीक्षक इंदू कुमार ने बताया कि पूर्व रेलवे मालदा मंडल कंट्रोल से मिली सूचना पर यह तय है कि जमालपुर से गया जाने वाली जमालपुर-गया ट्रेन संख्या 53615 अप एवं गया से जमालपुर आने वाली 53616 डाउन का विस्तारीकरण किया गया है। गया से जमालपुर आने के बाद इस गाड़ी को जमालपुर-सहरसा नाम देकर भाया मुंगेर होकर चलाया जाएगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें