फोटो गैलरी

Hindi News258 प्रत्याशियों के भविष्य का फैसला आज

258 प्रत्याशियों के भविष्य का फैसला आज

मधेपुरा नगर परिषद और मुरलीगंज नगर पंचायत चुनाव के लिए रविवार को हुए मतदान के बाद मतगणना की तैयारी पूरी कर ली गयी है। मंगलवार को सुबह 8 बजे से मतगणना शुरू होगी। जिला निर्वाची पदाधिकारी सह डीएम मो....

258 प्रत्याशियों के भविष्य का फैसला आज
लाइव हिन्दुस्तान टीमMon, 22 May 2017 11:24 PM
ऐप पर पढ़ें

मधेपुरा नगर परिषद और मुरलीगंज नगर पंचायत चुनाव के लिए रविवार को हुए मतदान के बाद मतगणना की तैयारी पूरी कर ली गयी है। मंगलवार को सुबह 8 बजे से मतगणना शुरू होगी। जिला निर्वाची पदाधिकारी सह डीएम मो. सोहैल और एसपी विकास कुमार ने सोमवार को मधेपुरा नगर परिषद के लिए बनाये गये मतगणना कक्ष का जायजा लिया।

नगर परिषद के 26 वार्डों की मतगणना बीएन मंडल स्टेडियम हॉल में होगी। 7 बजे सुबह बज्रगृह खोलने के बाद मतगणना 8 बजे से शुरू हो जायेगी। यहां मतगणना के लिए कुल 13 टेबल लगाये गये है। प्रत्येक टेबल पर एक सुपरवाईजर, एक मतगणना कर्मी, एक मतगणना सुपरवाईजर और एक ऑब्जर्वर रहेंगे। एक टेबल पर दो वार्डों की मतगणना होगी। मतगणना के दौरान रिजल्ट की जानकारी देने के लिए मतगणना स्थल के बाहर माईक की व्यवस्था की गयी।

मतगणना हॉल में प्रवेश करने से पहले काउटिंग एजेंट की सघन जांच की जायेगी। संबंधित प्रत्याशी बिना वाहन के ही मतगणना स्थल तक आयेंगे। विशेष परिस्थिति में अधिकारियों के वाहन के लिए भवन निर्माण विभाग का परिसर और प्रत्याशियों के लिए नगर परिषद ऑफिस में पार्किंग की व्यवस्था रहेगी। पत्रकारों और प्रत्याशियों के बैठने के लिए कला भवन सभागार को आरक्षित किया गया है। पत्रकारों और प्रत्याशियों को सीधे मतगणना हॉल में जाने की मनाही रहेगी।

विजय जुलूस निकालने पर रहेगी मनाही:मधेपुरा। नगर परिषद मधेपुरा और नगर पंचायत मुरलीगंज के विभिन्न वार्डो के लिए परिणाम की घोषणा के बाद जीते हुए कोई भी प्रत्याशी विजय जुलूस नहीं निकाल पायेंगे। इसके लिए एसडीएम संजय कुमार निराला ने धारा 144 लागू कर दिया है। जीते और हारे प्रत्याशी सहित समर्थकों के बीच संभावित विवाद और विधि-व्यवस्था पर प्रतिकूल असर पड़ने की आशंका को देखते हुए प्रशासन ने यह कदम उठाया है। एसडीएम श्री निराला ने बताया कि मतगणना हॉल सहित आसपास के इलाकों में भीड़ जुटाने की अनुमति नहीं है। रिजल्ट की घोषणा के बाद प्रत्याशी सीधे अपने-अपने घर जायेंगे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें