फोटो गैलरी

Hindi Newsसांसद के घर विस्फोट करने वाले गिरोह के सदस्य भागे कोलकाता, पुलिस की छापेमारी जारी

सांसद के घर विस्फोट करने वाले गिरोह के सदस्य भागे कोलकाता, पुलिस की छापेमारी जारी

अकबर मियां गिरोह के सभी बदमाशों को गिरफ्तार करना पुलिस के लिए गंभीर चुनौती बनी हुई है। राज्यसभा सांसद कहकशां परवीन के पति मो. नसीमउद्दीन से रंगदारी मांगने व घर पर विस्फोट करने के आरोपी इस गिरोह के 11...

सांसद के घर विस्फोट करने वाले गिरोह के सदस्य भागे कोलकाता, पुलिस की छापेमारी जारी
लाइव हिन्दुस्तान टीमWed, 03 May 2017 08:36 PM
ऐप पर पढ़ें

अकबर मियां गिरोह के सभी बदमाशों को गिरफ्तार करना पुलिस के लिए गंभीर चुनौती बनी हुई है। राज्यसभा सांसद कहकशां परवीन के पति मो. नसीमउद्दीन से रंगदारी मांगने व घर पर विस्फोट करने के आरोपी इस गिरोह के 11 बदमाशों में सिर्फ एक की ही गिरफ्तारी हो सकी है।

बाकी की तलाश में पुलिस की अलग-अलग टीम ने मंगलवार रात इशाकचक, हबीबपुर, मोजाहिदपुर, जगदीशपुर और बबरगंज थाना क्षेत्र के कई इलाकों में छापेमारी की, पर कोई हाथ नहीं आया। कुछ बदमाश कोलकाता भाग गए। पुलिस अब बदमाशों के छिपने के ठिकाने का पता लगाकर छापेमारी की तैयारी कर रही है।

पुलिस टीम इशाकचक मोहल्ले के मो. अकबर मियां के अलावा उसके भाई मो. हसन, गैंगवार में मारे गए मुन्ना खान के बेटे मो. परवेज, मो. सलाउद्दीन उर्फ पप्पू, नबिया मियां, मो. बंटी, मो. फिरोज, मो. तुपैल और मो. अलिया समेत गिरोह के अन्य साथियों की तलाश कर रही है। इनमें कुछ शातिर अपराधी भी हैं, जिनके खिलाफ हत्या, लूट व रंगदारी के कई मामले शहरी थानों में दर्ज हैं।

अभी तो सिर्फ एक ही शातिर हत्थे चढ़ा

सांसद परिवार का कहना है कि अभी तो शातिर अपराधियों में से सिर्फ जसीम उर्फ जस्सो की ही गिरफ्तारी हुई है। शेष पांच नाबालिग लड़कों को तो ये अपराधी यूज करते थे। फरार अपराधियों का शहर के अन्य अपराधियों से भी नेटवर्क जुड़ा है। सांसद पति ने कहा कि उम्मीद है कि पुलिस जल्द ही सभी को गिरफ्तार कर लेगी। उधर, पुलिस का कहना है कि कुछ अपराधियों के शहर से भागने की सूचना है, लेकिन कुछ अपराधी आसपास ही छिपे हैं। शहर में छिपे अपराधियों को गिरफ्तार करने का प्रयास किया जा रहा है।

पांच आरोपियों को पर्यवेक्षण गृह भेजा

गिरफ्तार पांच बाल आरोपियों को जेजे बोर्ड में पेश कर पर्यवेक्षण गृह भेज दिया गया। सांसद पति को रंगदारी का पत्र पहुंचाने वाले एक बाल आरोपी को मंगलवार को ही पर्यवेक्षण गृह भेज दिया गया था, जबकि चार को बुधवार को पर्यवेक्षण गृह भेजा गया। पांच में से तीन लड़के नौंवी और दसवीं के छात्र हैं, जबकि दो लड़के फल बेचते थे। इन लड़कों को अकबर गिरोह रंगदारी के लिए यूज करता था। पकड़े जाने के बाद सभी लड़कों ने इस सच्चाई को कबूल भी किया है।

अपराधियों के सामाजिक बहिष्कार की तैयारी

राज्यसभा सांसद पति से रंगदारी मांगने वाले गिरोह का खुलासा होने के बाद आरोपियों के सामाजिक बहिष्कार की रणनीति भी बनाई जाने लगी है। जल्द ही मोहल्ला कमेटी की बैठक बुलाकर अपराधी छवि के इन लोगों का बहिष्कार करने का निर्णय लिया जाएगा। साथ ही अपराधियों को संरक्षण देने वालों को भी संभलने की चेतावनी दी जाएगी। सांसद पति ने कहा कि घटना को लेकर लोगों में आक्रोश है। माहौल सामान्य होने के बाद मोहल्ले के लोग बैठक करेंगे।

चौथे घायल को भी अस्पताल से छुट्टी

मायागंज अस्पताल में भर्ती बम विस्फोट में घायल मो. नईम मास्टर को बुधवार को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई। मंगलवार को राज्यसभा सांसद के जेठ मो. हासिम अली, सुरक्षा गार्ड मो. तनवीर और मो. नूर को छुट्टी मिली थी। घायलों में अब सिर्फ जल्लो रिक्शावाले का इलाज चल रहा है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें