फोटो गैलरी

Hindi Newsफर्जी टिकट बेचकर रुपये रखनेवाला क्लर्क पकड़ाया

फर्जी टिकट बेचकर रुपये रखनेवाला क्लर्क पकड़ाया

रेल यात्रियों को स्टेशन के टिकट काउंटर से फर्जी टिकट बेचकर रुपये एठनेवाला बुकिंग क्लर्क को सोमवार को रेल पुलिस ने गिरफ्तार किया है। बताया गया कि बुकिंग क्लर्क पीयूष परमार ने तीन माह पूर्व पश्चिम...

फर्जी टिकट बेचकर रुपये रखनेवाला क्लर्क पकड़ाया
लाइव हिन्दुस्तान टीमMon, 23 Jan 2017 09:48 PM
ऐप पर पढ़ें

रेल यात्रियों को स्टेशन के टिकट काउंटर से फर्जी टिकट बेचकर रुपये एठनेवाला बुकिंग क्लर्क को सोमवार को रेल पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

बताया गया कि बुकिंग क्लर्क पीयूष परमार ने तीन माह पूर्व पश्चिम बंगाल के रायगंज स्टेशन से आनंद बिहार जानेवाले आधा दर्जन रेल यात्रियों को फर्जी यानी जाली टिकट लेकर पूरे पैसे वसूल लिये थे। टिकट जांच में पकड़े गये रेल यात्रियों ने इस संबंध में रेल पुलिस को बताया था कि वह काउंटर पर देखकर बुकिंग क्लर्क को पहचान सकता है।

जिसके सत्यापन के बाद पूरे मामले को लेकर आज वाणिज्य विभाग के अधिकारी एवं रेल पुलिस ने बुकिंग क्लर्क को गिरफ्तार कर जेल भेजा। पीयूष परमार करीब साल भर से पश्चिम बंगाल के रायगंज स्टेशन पर तैनात था तथा फिलवक्त वह सोनैली स्टेशन पर बुकिंग क्लर्क के रुप में रेल वाणिज्य विभाग में सेवा दे रहा था। इस सम्बंध में रेल वाणिज्य विभाग की ओर से भी दागदार बुकिंग क्लर्क के खिलाफ कार्रवाई के संकेत दिये गये हैं।

क्या था मामला: पिछले साल 22 अक्टूबर को रायगंज के श्रीमंतो दास, गोविंदा सरकार समेत आधा दर्जन रेल यात्रियों ने बुकिंग काउंटर से दिल्ली के आनंद बिहार टर्मिनल के लिए टिकट कटाया था। ट्रेन में सवार होकर जब रेल यात्री कटिहार पहंुचे तो टिकट जांच में सभी रेल यात्रियों क टिकट जाली निकल गयी। जिस पर आधा दर्जन यात्रियों को गिरफ्तार करते हुए सीटीआई अर्जुन राम के बयान पर रेल थाना में मामला दर्ज कराया गया था।

मामला दर्ज होने के साथ ही रेल पुलिस एवं वाणिज्य विभाग के अधिकारियों की नजर पीयूषपरमार पर थी। जिसका सत्यापन होने के बाद उसे आज गिरफ्तार कर जेल भेजा गया। रेल थानाध्यक्ष धनंजय कुमार ने बताया कि पकड़े गये बुकिंग क्लर्क ने यह स्वीकार किया है कि वह बीच बीच में कम्प्यूटर से जाली टिकट निकालकर रेल यात्रियों को जनरल टिकट बेच दिया करता था। फिलहाल उसे जेल भेजा गया है तथा उसके दिये गये बयान के आधार पर रेल पुलिस जांच कर रही है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें