फोटो गैलरी

Hindi Newsभदोही: बिजली कटौती के चलते आंखों से नींद गायब

भदोही: बिजली कटौती के चलते आंखों से नींद गायब

गर्मी के भीषण सितम के बीच लम्बे शेड्यूल में बिजली कटौती बदस्तूर जारी है। गांवों में बेहतर आपूर्ति को लेकर सरकार व विभाग का फरमान हवा-हवाई साबित हो रहा है। विद्युत उपकेंद्र भदोही से जुड़े फत्तूपुर फीडर...

भदोही: बिजली कटौती के चलते आंखों से नींद गायब
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्ली Fri, 09 Jun 2017 04:30 PM
ऐप पर पढ़ें

गर्मी के भीषण सितम के बीच लम्बे शेड्यूल में बिजली कटौती बदस्तूर जारी है। गांवों में बेहतर आपूर्ति को लेकर सरकार व विभाग का फरमान हवा-हवाई साबित हो रहा है। विद्युत उपकेंद्र भदोही से जुड़े फत्तूपुर फीडर के दर्जनों गांवों की बत्ती गुरुवार की पूरी रात गायब रही। उमस से बेहाल लोगों ने टहल कर रात बिताई। शुक्रवार की सुबह दस बजे के बाद आपूर्ति बहाल की गई।

विधानसभा चुनाव के बाद सूबे में निजाम बदली। इस दौरान भाजपा सरकार ने बिजली विभाग के आला अधिकारियों को फरमान जारी कर गांवों में कम से कम 18 घंटे आपूर्ति देने का आदेश दिया। कुछ दिनों तक फरमान का असर दिखाई भी दिया। लेकिन इस बीच गर्मी का सितम बढ़ने के साथ ही बिजली आपूर्ति व्यवस्था बेपटरी हो गई। शहर से लेकर गांवों में भयंकर कटौती का क्रम बदस्तूर जारी है।

फत्तूपुर फीडर से जुड़े पिपरी, उमरी, रयां, रड़ई, याकूबपुर, अस्ती, पूरेकिशुन सिंह, तुलसीचक, दुर्जनपुर समेत दर्जनों गांवों की बत्ती गुरुवार की रात 10 बजे गायब हुई तो अगले दिन शुक्रवार की सुबह 10 बजे बहाल हुई। इस दौरान उमस भरी गर्मी में लोगों की आंखों से नींद गायब रही। महिलाएं, बच्चे, बुजुर्ग सभी हलकान देखे गए। ग्रामीणों का कहना है कि विभाग वसूली को लेकर रंच मात्र भी नरमी नहीं दिखाता, लेकिन आपूर्ति पर मौन साधे लेते हैं। कटौती का कारण पूछने पर अधिकारियों द्वारा उपर से की जा रही कटौती को बताकर अपना पल्ला झाड़ लिया जाता है। क्षेत्र निवासी डा. राजबली यादव, बनारसी यादव एडवोकेट, अच्छेलाल, मुन्नालाल, वीरेंद्र मौर्य ने विभागीय अधिकारियों से रात की कटौती बंद करने की मांग की है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें