फोटो गैलरी

Hindi Newsभदोही: लेटलतीफी पर डीएम ने कार्यदायी संस्स्था का भुगतान रोका

भदोही: लेटलतीफी पर डीएम ने कार्यदायी संस्स्था का भुगतान रोका

डीएम सुरेश कुमार सिंह ने महाराजा चेतसिंह जिला अस्पताल का शुक्रवार को औचक निरीक्षक किया। इस दौरान राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के अंतर्गत बायोमेडिकल वेस्ट निस्तारण में लेटलतीफी और लापरवाही मिलने पर डीएम...

भदोही: लेटलतीफी पर डीएम ने कार्यदायी संस्स्था का भुगतान रोका
लाइव हिन्दुस्तान टीमFri, 17 Mar 2017 05:50 PM
ऐप पर पढ़ें

डीएम सुरेश कुमार सिंह ने महाराजा चेतसिंह जिला अस्पताल का शुक्रवार को औचक निरीक्षक किया। इस दौरान राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के अंतर्गत बायोमेडिकल वेस्ट निस्तारण में लेटलतीफी और लापरवाही मिलने पर डीएम ने कार्यदाई संस्था को नोटिस जारी करते हुए भुगतान पर रोक लगाने का निर्देश दिया। औचक निरीक्षण से अस्पताल में हड़कम्प की स्थिति रही।

डीएम सुरेश कुमार सिंह ने जिला अस्पताल के प्रत्येक वार्डों का जायजा लिया। नेत्र, दंत विभाग, ओपीडी, मेडिसीन भंडारण, पैथालॉजी जांच, दवा वितरण आदि के बारे में जानकारी ली। इस दौरान राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के अंतर्गत जिला अस्पताल, राजकीय अस्पताल एमबीएस, सीएचसी भदोही, गोपीगंज, सुरियावां, औराई व डीघ का बायोमेडिकल वेस्ट निस्तारण व्यवस्था में लगी कार्यदाई संस्था की घोर लापरवाही मिलने पर नोटिस जारी करते हुए भुगतान पर तत्काल प्रभाव से रोक लगा दिया। उन्होंने अस्पताल में आने वाले मरीजों को दवा, जांच आदि की व्यवस्था उत्तम देने का निर्देश दिया।

डीएम सुरेश कुमार सिंह ने चिकित्सकों व स्वास्थ्य कर्मियों को कर्तव्य बोध कराते हुए कहा कि चिकित्सक भगवान का दूसरा रूप होता है। ऐसे में कर्तव्यों के प्रति लापरवाही कत्तई नहीं बर्दाश्त किया जाएगा। डीएम ने अस्पताल में उपचार को आए मरीजों से सरकार द्वारा मिल रही सुविधाओं के बारे में जानकारी ली। कहा कि किसी भी प्रकार की दिक्कत हो तो मरीज उनसे सम्पर्क कर शिकायत कर सकते हैं। उधर, डीएम के निरीक्षण के चलते अस्पताल में हड़कम्प की स्थिति रही। सभी चिकित्सक व स्वास्थ्य कर्मी वर्दी में ड्यूटी पर पूरी तरह से मुस्तैद नजर आए।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें