फोटो गैलरी

Hindi Newsएनएच-2 पर 15 किमी लम्बा जाम, हलकान रहे यात्री

एनएच-2 पर 15 किमी लम्बा जाम, हलकान रहे यात्री

एनएच-2 पर मंगलवार को भी जाम लगा रहा। प्रतिदिन लग रहे जाम का सिलसिला थमा नहीं और नौबतपुर से दुर्गावती तक 15 किलोमीटर की लम्बाई में वाहनों की कतार लगी रही। तेज हवा व तीखी धूप के चलते वाहनों में बैठे...

एनएच-2 पर 15 किमी लम्बा जाम, हलकान रहे यात्री
लाइव हिन्दुस्तान टीमTue, 11 Apr 2017 09:44 PM
ऐप पर पढ़ें

एनएच-2 पर मंगलवार को भी जाम लगा रहा। प्रतिदिन लग रहे जाम का सिलसिला थमा नहीं और नौबतपुर से दुर्गावती तक 15 किलोमीटर की लम्बाई में वाहनों की कतार लगी रही। तेज हवा व तीखी धूप के चलते वाहनों में बैठे यात्री जाम में फंसने से हलकान दिखे।

इस दौरान लोग जिला प्रशासन व एनएचएआई के अफसरों को कोसते रहे। लोगों का कहना था कि अगर यही हाल रहा तो जीटी रोड पर गर्मी के दिन में सफर करना संकट का पर्याय बन जायेगा। वाराणसी से निजी टैक्सी से सासाराम जा रहे विभूति शरण सिंह ने बताया कि जीटीरोड का जाम जी का जंजाल बन गया है। प्रतिदिन लग रहे जाम से सफर करने में काफी परेशानी हो रही है । बता दें कि यूपी के नौबतपुर में एनएच पर ही ट्रकों को पार्किगं करने से अक्सर जाम लगता है । यूपी का जाम बढ़ते-बढ़ते बिहार की सीमा में प्रवेश कर गया है। वैसे तो बार्डर पर अक्सर जाम रहता है लेकिन फिलवक्त यूपी सरकार द्वारा ओवरलोडिंग के प्रति सख्ती के कारण बालू,सरिया,कोयला आदि लदे ट्रक को चालक बिहार सीमा में खडे़कर देते हैं। जिससे लम्बा जाम लग जाता है ।

लोगों का कहना है कि जिला प्रशासन जाम का हल ढंूढ़ने के प्रति संवेदनशील नहीं है, वही एनएचएआई के अफसरों की लापरवाही के कारण डिवाइडर के हर कट पर बडे़-छोटे वाहन ओवरटेक कर दूसरे लेन से आवागमन शुरू कर देते हैं। इस वजह से दोनों लेन के साथ डायवर्सन भी बाधित हो जाता है । सोमवार की रात जाम दुर्गावती तक पहुंच गया जिससे लोगों को काफी परेशानी हुई । एनएचएआई के एक पेट्रोलकर्मी ने बताया कि स्थानीय प्रशासन अगर जाम छुड़ाने में सहयोग करता तो जाम से छुटकारा मिल सकता है । सूत्रों की माने तो जीटी रोड पर दिवा गश्त के नाम पर पुलिस की गाड़ी एनएच पर दौड़ती है लेकिन जाम को हटाने में कोई दिलचस्पी नहीं दिखाती ।

जाम से परेशान दिखे हर तबके के लोग

दुर्गावती । जीटी रोड पर जाम की वजह से सफर करने वाले हर तबके की मुसीबत बढ़ गयी है। वाहन चालक,देशी-विदेशी पर्यटक व एम्बुलेंस से जाने वाले मरीज व उनके परिजनों को काफी परेशानी होती है। सोमवार की रात लगे 15 किलोमीटर लम्बे जाम की वजह से मंगलवार को स्कूली छात्रों को विद्यालय पहुंचने में काफी विलंब हुआ। वहीं कई मरीजों की चिकित्सक से मुलाकात नहीं हुई। यूपी व बार्डर क्षेत्र के निजी स्कूल बस के छात्र जाम में फंसे रहे।

रूट बदल कर जाम से निकले लोग :

भीषण जाम से निकलने के लिये लोग रूट बदल कर आने-जाने को विवश दिखे । सोमवार की देर रात तक व मंगलवार की सुबह छोटे वाहन कर्मनाशा-चांद मार्ग,कुल्हड़ियां-चांद मार्ग,मां कुलेश्वरी धाम मार्ग सहित डेडीकेटेड फ्रेट कॉरीडोर के निर्माणाधीन रेलवे ट्रैक के किनारे से अपने गंतव्य को पहुंचे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें