फोटो गैलरी

Hindi News192 बेटिकट रेलयात्री धराये, घंटों मची रही अफरातफरी

192 बेटिकट रेलयात्री धराये, घंटों मची रही अफरातफरी

बेटिकट 68 यात्रियों के पास नहीं थे जुर्माने के पैसे124 यात्रियों ने ऑन स्पॉट भरे जुर्माने के पैसेबेगूसराय। नगर संवाददाताबुधवार को बेगूसराय स्टेशन पर यात्रियों में घंटों अफरातफरी मची रही। बेटिकट चलने...

192 बेटिकट रेलयात्री धराये, घंटों मची रही अफरातफरी
लाइव हिन्दुस्तान टीमWed, 17 May 2017 07:55 PM
ऐप पर पढ़ें

बेटिकट 68 यात्रियों के पास नहीं थे जुर्माने के पैसे

124 यात्रियों ने ऑन स्पॉट भरे जुर्माने के पैसे

बेगूसराय। नगर संवाददाता

बुधवार को बेगूसराय स्टेशन पर यात्रियों में घंटों अफरातफरी मची रही। बेटिकट चलने वाले यात्रियों के लिए परेशानी बनी रही। परेशानी भी ऐसी कि जेब में पैसे नहीं रहने पर सफर छोड़ना पड़ा। ऐसा माहौल बेगूसराय स्टेशन पर अचानक मजिस्ट्रेट चेकिंग के कारण बना। ट्रेनों से लेकर प्लेटफार्म पर चलाई गई सघन टिकट जांच में दो से ढाई घंटे में ही 192 यात्री बेटिकट पकड़े गए।

पकड़े गए यात्रियों में ऐसे भी 68 यात्री ऐसे थे, जिनके पास जुर्माने भरने के पैसे भी नहीं थे। उन्हें रेलवे न्यायिक दंडाधिकारी अनवर समीम के पास कार्रवाई के लिए प्रस्तुत किया गया।

57 हजार रुपये की हुई वसूली

192 यात्रियों में 124 यात्री ऑन स्पॉट जुर्माना भर मुक्त हुए। इनमें कई छात्र तो कई डेली यात्रा करने वाले यात्री भी शामिल थे। इन यात्रियों से वसूले गए जुर्माने से रेलवे को 57 हजार 342 रुपये की राजस्व प्राप्ति हुई। अभियान का नेतृत्व सहायक वाणिज्य प्रबंधक प्रथम सोनपुर सुबोध कुमार ने किया।

अधिकारियों ने कहा-लगातार होगी टिकट चेकिंग

टिकट जांच अभियान में डीसीएम स्क्वायर्ड आरएस भारती व छापा दल बरौनी डी महली की टीम ने यात्रियों की टिकट जांच की। वहीं इस अभियान में स्थानीय आरपीएफ व जीआरपी के जवानों के अलावा रेल के अधिकारियों में डीसीआई बरौनी केपी सिंह, सीआईटी आदि थे। सहायक वाणिज्य प्रबंधक प्रथम ने बताया कि इस तरह का अभियान लगातार जारी रहेगा। बेटिकट चलने वालों के खिलाफ हर रोज अभियान चलाया जाना है। न.सं.

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें