फोटो गैलरी

Hindi Newsजेईई मेंस में बक्सर के यशराज व दिव्यांशु ने मारी बाजी

जेईई मेंस में बक्सर के यशराज व दिव्यांशु ने मारी बाजी

अगर जुनून व जज्बा हो, तो सफलता आपकी कदम चूमेगी। इसी जुनून व जज्बा के साथ बक्सर के यशराज व दिव्यांशु ने जेईई मेंस की परीक्षा में सफलता हासिल की है। इनकी सफलता की सूचना मिलते ही माता-पिता खुशी से झूम...

जेईई मेंस में बक्सर के यशराज व दिव्यांशु ने मारी बाजी
लाइव हिन्दुस्तान टीमFri, 28 Apr 2017 08:22 PM
ऐप पर पढ़ें

अगर जुनून व जज्बा हो, तो सफलता आपकी कदम चूमेगी। इसी जुनून व जज्बा के साथ बक्सर के यशराज व दिव्यांशु ने जेईई मेंस की परीक्षा में सफलता हासिल की है। इनकी सफलता की सूचना मिलते ही माता-पिता खुशी से झूम उठे। बता दें कि यशराज सिविल लाइन के नवीन कुमार व माता स्मिता देवी का पुत्र है। उसने दसवीं की परीक्षा पास करने के बाद अल्बर्ट क्लासेज में ज्वाइन कर जेईई परीक्षा की तैयारी शुरू कर दी। पहली पारी में उसने जेईई मेंस की परीक्षा में सफलता हासिल कर यह साबित कर दिया कि बक्सर में रहकर भी इंजीनियरिंग की तैयारी की जा सकती है। यशराज ने सामान्य वर्ग में 83 अंक प्राप्त किया है। उसने इस साल इंटर की परीक्षा दी है, जिसका रिजल्ट अभी नहीं आया है। यशराज ने अपनी सफलता का श्रेय माता-पिता का आशीर्वाद व अल्बर्ट क्लासेज के संस्थापक अमन पाठक को दिया है।

दिव्यांशु को खुद पर था विश्वास: शहर के मोसाफिरगंज निवासी प्रदीप वर्मा व माता अंजू वर्मा का पुत्र दिव्यांशु वर्मा ने भी पहली पारी में ओबीसी कैटेगरी में जेईई मेंस की परीक्षा में सफलता हासिल कर माता-पिता का नाम रौशन किया है। उसने सरस्वती विद्या मंदिर से दसवीं की परीक्षा पास करने के बाद जेईई की तैयारी शुरू कर दी। इसके लिए उसने रेनसा कोचिंग का सहयोग लिया। कोचिंग संचालक प्रकाश कुमार के मार्गदर्शन व अपनी खुद की मेहनत की बदौलत दिव्यांशु ने पहली ही पारी में जेईई मेंस में सफलता हासिल कर सभी को चौका दिया। इसी साल उसने इंटर की परीक्षा दी है तथा रिजल्ट का इंतजार है। बताया कि खुद पर उसका विश्वास व माता-पिता तथा गुरुजनों के आशीर्वाद ने उसे काफी हौसाला प्रदान किया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें