फोटो गैलरी

Hindi Newsडुमरांव में धूमधाम से हुई मां शारदे की पूजा

डुमरांव में धूमधाम से हुई मां शारदे की पूजा

नगर सहित आस-पास के क्षेत्रों में मां सरस्वती की वार्षिक पूजा वैदिक मंत्रोच्चार के बीच संपन्न हो गयी। प्रकृति के आगे अस्था भारी रही। बूदाबांदी का असर पूजनोत्सव पर नहीं पड़ा। युवक, युवती एवं बच्चे सुबह...

डुमरांव में धूमधाम से हुई मां शारदे की पूजा
लाइव हिन्दुस्तान टीमWed, 01 Feb 2017 10:22 PM
ऐप पर पढ़ें

नगर सहित आस-पास के क्षेत्रों में मां सरस्वती की वार्षिक पूजा वैदिक मंत्रोच्चार के बीच संपन्न हो गयी। प्रकृति के आगे अस्था भारी रही। बूदाबांदी का असर पूजनोत्सव पर नहीं पड़ा। युवक, युवती एवं बच्चे सुबह से ही विद्या की देवी के पूजा-अर्चना में जुट गए थे। पूजा के बाद प्रसाद का वितरण किया गया।

नगर के सुमित्रा कॉलेज, कृषि कॉलेज, राज उच्च विद्यालय, महारानी उषारानी उच्च विद्यालय, सीपीएचएस उच्च विद्यालय, शिक्षक प्रशिक्षण महाविद्यालय, सन राइजिंग इंटरनेशन स्कूल, संत जॉन सेकेंडरी स्कूल, डीएवी, कैम्ब्रीज, संत जॉन गर्ल्स स्कूल सहित अन्य स्कूलों में मां शारदे की पूजा आस्था के साथ हुई। पूजा के लिए भव्य पंडाल और लाइटिंग की व्यवस्था की गयी थी।

मां सरस्वती की मूर्ति को भी ढंग से सजाया गया था।सफाखाना रोड स्थत ओम साई कम्प्यूटर के सौजन्य से महादलित परिवार के अस्सी छात्राओं को प्रमाण पत्र प्रदान किया गया। इसके सचिव मनोरंजन कुमार ने बताया कि प्रमाण पत्र पाने वाली छात्राएं संस्थान में बिहार महादलित विकास मिशन के तहत व्यूटीसियन का चार माह का कोर्स नि:शुल्क किया था। प्रमाण पत्र कुशलपुर के मुखिया सत्यनारायण राम ने छात्राओं के बीच बांटा। अन्य संस्थानो में भी पूजा के बाद सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें