फोटो गैलरी

Hindi News42 डिग्री पारे के बीच बिजली ने दिया धोखा, उबल गए लोग

42 डिग्री पारे के बीच बिजली ने दिया धोखा, उबल गए लोग

बिजली गुल होने के चलते गुरुवार का दिन हजारों लोगों पर काफी भारी पड़ा। पैना के पास 132 केवीए की लाइन खींचने के लिए पांच घंटे का शट-डाउन लिया गया था। लेकिन, शाम को दस घंटे के बाद बिजली मिल सकी। दिन में...

42 डिग्री पारे के बीच बिजली ने दिया धोखा, उबल गए लोग
लाइव हिन्दुस्तान टीमFri, 26 May 2017 02:40 AM
ऐप पर पढ़ें

बिजली गुल होने के चलते गुरुवार का दिन हजारों लोगों पर काफी भारी पड़ा। पैना के पास 132 केवीए की लाइन खींचने के लिए पांच घंटे का शट-डाउन लिया गया था। लेकिन, शाम को दस घंटे के बाद बिजली मिल सकी। दिन में 42 डिग्री तापमान में आग उगलते सूरज में लोग परेशान हो गए। इंवर्टर डाउन हो गए और मोबाइल भी बंद हो गए। लोगों को पानी तक के लिए तरसना पड़ा।

220 केवीए पैना ट्रांसमिशन से 132 केवीए की लाइन कृभको श्याम फर्टिलाइजर के लिए डालने के लिए शट-डाउन लिया गया था। 33 केवीए की लाइन के ऊपर से दूसरी लाइन गुजारने की वजह से पांच घंटे बिजली नहीं देने का निर्णय लिया था। सुबह में नौ बजे घड़ी की सुई पहुंचते ही शहर के ककरा, निगोही रोड, जमौर व तिलहर के रुरल की बिजली गायब हो गई। सप्लाई गायब होते ही लोग परेशान हो गए। जैसे-जैसे समय बढ़ा, सूरज ने आग उगलना शुरू कर दिया। बिजली नदारद होने के चलते हजारों लोगों के सामने संकट खड़ा हो गया। बंद घर वाले परेशान हो गए। दीवारों तक से तपन निकल रही थी। हाथ वाले पंखे भी लोगों को राहत नहीं दे सके। लोगों को उम्मीद थी कि दो बजे बिजली आ जाएगी, लेकिन महकमे ने वादाखिलाफी कर दी। शाम करीब सात बजे बिजली मिल सकी। लाइट आने पर लोगों ने राहत की सांस ली।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें