फोटो गैलरी

Hindi Newsपुलिस ने दिखाई सक्रियता, केरल एक्सप्रेस हो रही वापसी

पुलिस ने दिखाई सक्रियता, केरल एक्सप्रेस हो रही वापसी

याकूतपुर के चार बच्चे चैन्नई से केरल एक्सप्रेस ट्रेन से सोमवार रात दिल्ली के लिए चल दिए। इन बच्चों को बेचे जाने का मामला सामने आया था। पुलिस ने तहरीर मिलते ही सबसे पहले उस दलाल को दबोचा, जो बच्चोंं...

पुलिस ने दिखाई सक्रियता, केरल एक्सप्रेस हो रही वापसी
लाइव हिन्दुस्तान टीमTue, 16 May 2017 12:01 AM
ऐप पर पढ़ें

याकूतपुर के चार बच्चे चैन्नई से केरल एक्सप्रेस ट्रेन से सोमवार रात दिल्ली के लिए चल दिए। इन बच्चों को बेचे जाने का मामला सामने आया था। पुलिस ने तहरीर मिलते ही सबसे पहले उस दलाल को दबोचा, जो बच्चोंं को नौकरी दिलाने के लिए ले गया था। उससे पूछताछ के बाद पुलिस ने चैन्नई में उस व्यक्ति से बात की, जिसने बच्चों को एक कंपनी में नौकरी दिलाई है। पूरी बात पता लगने के बाद उसने बच्चों को सोमवार रात केरल एक्सप्रेस ट्रेन से दिल्ली और वहां से शाहजहांपुर भिजवाने की बात पुलिस से कही है।

याकूतपुर गांव से छह बच्चों को नौकरी दिलाने के लिए उनके ही गांव एक दलाल ले गया था। उसने बाद दूसरे के पास बच्चों को भेजा। दूसरे ने तीसरे के हवाले कर दिया। इसके बाद बच्चों को चैन्नई ले जाया गया। एसओ ने बताया कि व्यक्ति को हम लोगों ने पकड़ा, उससे पूछताछ की गई। उसने बताया कि परिजनों के कहने पर ही हमने बच्चों को नौकरी के लिए भेजा था। पर वहां बच्चों को माहौल अच्छा नहीं लगा। इधर, परिजनों की बच्चों से बात नहीं हो सकी, इसलिए उन्होंने तहरीर दे दी। पकड़े गए व्यक्ति ने पुलिस को उस आदमी का नंबर दिया, जिसने चैन्नई में बच्चों की नौकरी लगवाई। उसने पुलिस को बताया कि छह में दो बच्चों की उम्र थी, इसलिए उन्हें नौकरी पर नहीं रखा गया। बाकी को हम सोमवार रात को भिजवा देंगे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें