फोटो गैलरी

Hindi Newsसमस्या लेकर आए, समाधान लेकर गए

समस्या लेकर आए, समाधान लेकर गए

दैनिक हिन्दुस्तान पत्र की ओर से आयोजित हिन्दुस्तान आपके द्वार कार्यक्रम में समस्याओं के समाधान के लिए लोग उमड़े। लोगों ने लिखित पर तो प्रार्थना पत्र दिए ही, साथ ही समस्याओं को लेकर अफसरों और...

समस्या लेकर आए, समाधान लेकर गए
लाइव हिन्दुस्तान टीमMon, 29 May 2017 12:28 AM
ऐप पर पढ़ें

दैनिक हिन्दुस्तान पत्र की ओर से आयोजित हिन्दुस्तान आपके द्वार कार्यक्रम में समस्याओं के समाधान के लिए लोग उमड़े। लोगों ने लिखित पर तो प्रार्थना पत्र दिए ही, साथ ही समस्याओं को लेकर अफसरों और जनप्रतिनिधियों से खुलकर आमने-सामने बात भी की। उन्होंने सवाल किए, जिसके जवाब उन्हें मिले। साथ ही लोगों ने कहा कि हिन्दुस्तान आपके द्वार कार्यक्रम के जरिए उन्हें अफसरों से सीधा संवाद कायम करने का मौका मिला, इसके लिए उन्होंने हिन्दुस्तान समाचार पत्र को धन्यवाद भी दिया।

बिजलीपुरा मोहल्ले के मदरसा नूरूल हुदा में हिन्दुस्तान आपके द्वार कार्यक्रम में हर तबके के लोग, हर उम्र के लोग पहुंचे। महिलाएं भी आईं। उन्होंने अपनी बात बेबाकी के साथ रखी। हुसैनपुरा मोहल्ले के हाफिज जाहेद ने बताया कि हुसैनपुरा में अर्जुन पहलवान की गली में चंदा के मकान के पास सफाई सही नहीं होती है। बताया कि सफाई कर्मचारी दो-तीन बार ही महीने में आता है। कूड़ा पड़ा रहता है, लोगों को परेशानी उठानी पड़ती है। वार्ड मेंबर के कहने पर भी सफाई कर्मचारी नहीं सुनता है। उन्होंने बताया कि बंगले वाली मस्जिद में लगी लाइट भी खराब हो गई है। उसे भी जल्द बदलवाया जाए। बिजलीपुरा मोहल्ले के जुबैर खां एडवोकेट ने बताया कि उनके घर के पास मदरसे के निकट एक कूड़ादान रखवाया जाए। साथ ही कहा कि सफाई के लिए कर्मचारी को नियमित भेजा जाए।

इसी मोहल्ले के सलीम इक्तेखार खां गुडडू ने बताया कि अंटा चौराहे से बर्फखाना वाले नाले की लंबे समय से सफाई नहीं हुई है। उन्होंने कहा कि नाला प्लास्टिक की बोतलों और ग्लासों से पूरी तरह से पटा हुआ है। उन्होंने कहा कि टयूबवेल नंबर 12 के पास पक्का कुआं तक तीन साल पहले पाइप लाइन पड़ी थी, अभी तक सड़क नहीं बनी है, बरसात में यहां कीचड़ हो जाता है। बताया कि टयूबवेल नंबर 12 के पास नाली भी टूटी पड़ी है। बताया कि यहां टयूबवेल से हर वक्त पानी बहता रहता है, पानी बर्बाद जा रहा है, इस पर अंकुश बहुत जरूरी है।

बिजलीपुरा के ही आसिफ अली ने बताया कि कर्मचारियों द्वारा नियमित सफाई नहीं की जाती है। केवल मेन रोड पर झाड़ू मार कर सफाई कर्मचारी गायब हो जाते हैं। बताया कि मोहल्ले में कई कई दिनों तक कूड़ा पड़ा रहता है। आसिफ ने कहा कि रामदुलारे गुप्ता के मकान से कामता प्रसाद के मकान तक व शिवकुमार के मकान से रामस्वरूप की चक्की तक, गौरव वर्मा के मकान से बनवारी लाल के मकान तक नालियों में कचरा भरा रहता है। इस कारण मच्छर मक्खी बढ़ गई हैं। उन्होंने नियमित सफाई कराने को कहा।

इसी तरह से बाबूजई मोहल्ले के साजिद अली ने बताया कि उनके मोहल्ले में सुपर आटो वर्कशाप के पास कई माह से बिजली के तार लटक रहे हैं, जिससे वहां से गुजरने वाले लोगों और छोटे वाहनों के लिए भी खतरा है। उन्होंने लटक रहे तारों को जल्द से टाइट कराने की मांग की। बिजलीपुरा के शाहिद खां पहलवान बताया कि अंटा चौराहे के करीब मस्जिद और मंदिर है, वहीं पर शराब की दुकान भी है। उन्होंने शराब ठेके को हटवाने की मांग उठाई। साथ ही रमजान के दौरान मैरिज लॉनों में बजने वाले डीजे और होने वाले शोरशराबे पर भी अंकुश लगवाने के लिए उन्होंने बात कही। उन्होंने सड़कों पर भैंस निकलने का समय निर्धारित किए जाने की मांग की। कहा कि सती मठिया के पास बहुत गंदगी है, वहां शराबी बैठे रहते हैं, जुआं खेलते हैं, उन्होंने सती मठिया का सौंदर्यीकरण कराने की मांग भी की।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें