फोटो गैलरी

Hindi Newsनक्सलियों की अर्थी निकाल जवानों पर हमले का किया विरोध

नक्सलियों की अर्थी निकाल जवानों पर हमले का किया विरोध

छत्तीसगढ़ के सुकमा में नक्सली हमले में 25 जवानों को खोने के बाद देशभर में विरोध शुरू हो गया। मंगलवार को विभिन्न संगठनों ने हमले का विरोध करते हुए प्रदर्शन किया। इस दौरान शहीद जवानों को श्रद्धांजलि भी...

नक्सलियों की अर्थी निकाल जवानों पर हमले का किया विरोध
लाइव हिन्दुस्तान टीमWed, 26 Apr 2017 12:13 AM
ऐप पर पढ़ें

छत्तीसगढ़ के सुकमा में नक्सली हमले में 25 जवानों को खोने के बाद देशभर में विरोध शुरू हो गया। मंगलवार को विभिन्न संगठनों ने हमले का विरोध करते हुए प्रदर्शन किया। इस दौरान शहीद जवानों को श्रद्धांजलि भी दी गई। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं ने मंगलवार को नक्सलियों की प्रतिकात्मक अर्थी निकाली। प्रदर्शन करते हुए कार्यकर्ताओं ने पुतले को आग के हवाले कर दिया।

इसके बाद हवन पूजन कर शहीदों को श्रद्धंजलि दी गई। प्रदेश सहमंत्री सौरभ सोमवंशी ने कहा कि नक्सलियों के हमले में शहीद हुए जवानों की शहादत खाली नहीं जानी चाहिए। सरकार को ठोस कदम उठाते हुए रणनीति बनाकर सर्जिकल स्ट्राइक करनी चाहिए। जिससे नक्सलियों को सबक मिल सके। इस मौके पर छात्र नेता पवन मिश्रा, प्रखर अवस्थी, अधिराज ठाकुर, अरविंद शुक्ला, सुरजीत सिंह, रिषभ तिवारी, अभय सिंह, नितिन शर्मा, बंटी सक्सेना आदि मौजूद रहे।

सीआरपीएफ जवानों को कैंडिल मार्च निकाला कर दी श्रद्धांजलि

आजाद हिंद युवा संगठन के कार्यकर्ताओं ने मंगलवार को कैंडिल मार्च निकाला। खिरनीबाग स्थित शहीद स्तंभ पर छत्तीसगढ़ के सुकमा में नक्सली हमले में शहीद हुए सीआरपीएफ जवानों को श्रद्धांजलि दी गई। मुख्य जोन आर्डिनेटर अभिषेक गुप्ता ने कहा कि छिपकर हमला करने वालों कायर होते है। देश का एक-एक जवान सौ नक्सलियों पर भारी है। मंडल अध्यक्ष कवि कुमार सागर ने पीएम मोदी से गुजारिश की है कि देश के सैनिकों की कुर्बानी को जाया नहीं जाने दें। नक्सलियों पर तुरंत कार्रवाई की जाए। मार्च में प्रदेश अध्यक्ष हिमांशु सिंह, प्रदेश उपाध्यक्ष रितेश प्रताप सिंह, जिलाध्यक्ष राजीव वर्मा, महासचिव शेखर, सजल गुप्ता, गौतम गुप्ता, आदित्य कुमार, आशीष कुमार, कुलदीप, मोहम्मद आरिफ आदि शामिल रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें