फोटो गैलरी

Hindi Newsजिसका हो गया था 'मर्डर', वह पहुंचा कोतवाली

जिसका हो गया था 'मर्डर', वह पहुंचा कोतवाली

जिस आदमी का सरकारी रिकार्ड में मर्डर हो चुका था, वह गुरुवार को अपने परिवार के साथ कोतवाली पहुंच गया। उसके साथ उसकी पत्नी और बच्चे भी थे। युवक ने कोतवाली पहुंचकर कहा कि वह जिंदा है। युवक की पत्नी ने...

जिसका हो गया था 'मर्डर', वह पहुंचा कोतवाली
लाइव हिन्दुस्तान टीमThu, 18 May 2017 11:26 PM
ऐप पर पढ़ें

जिस आदमी का सरकारी रिकार्ड में मर्डर हो चुका था, वह गुरुवार को अपने परिवार के साथ कोतवाली पहुंच गया। उसके साथ उसकी पत्नी और बच्चे भी थे। युवक ने कोतवाली पहुंचकर कहा कि वह जिंदा है। युवक की पत्नी ने बताया कि परियोजना निदेशक और बीडीओ बेहजम ने लेखपाल की रिपोर्ट के आधार पर उसे मृत घोषित कर दिया है।

बैकुंठा निवासी नारायन सिंह लगभग 15 सालों से बैकुंठा गांव में रह रहा है। उसके ससुर ने मकान बनाने को जगह दी थी। जब सरकार ने लोहिया आवास योजना में गरीबों को आवास देने की योजना बनाई तो उस योजना का लाभ लेने को नरायन सिंह की पत्नी पुष्पा देवी ने डीएम को प्रार्थनापत्र भेजकर आवास बनवाए जाने की मांग की। पुष्पा देवी का कहना है कि जांच के दौरान गांव के कुछ लोगों और तहसील के कर्मचारी के घर आए और धमकाते हुए कहा कि उनकी मर्जी के बिना आवास नहीं ले पाओगी। जिसकी भी शिकायत खंड विकास अधिकारी और परियोजना निदेशक से की गई। पुष्पा का कहना है कि कुछ दिनों बाद ऑनलाइन आवेदन करने पर निष्कर्ष में देखा कि जांच करने वाले अधिकारियों और कर्मचारियों ने अपनी जांच आख्या में नरायन सिंह की कई वर्ष पूर्व हत्या हो जाने की रिपोर्ट दी है जबकि वह आज भी जिंदा है।

नरायन सिंह का कहना है कि उसे बीडीओ समेत अन्य अधिकारियों को द्वारा मृतक दर्शाए जाने का अपराध किया गया है, वह बेहजम की इलाहाबाद बैंक का खातेदार भी है जो बराबर लेनदेन कर रहा है।

मेरे पास अभी जांच रिपोर्ट नहीं आई है। ऐसे कोई किसी की हत्या की रिपोर्ट कैसे दे सकता है। आवास देने से पहले तीन स्तर की जांच होती है। इसके बाद रिपोर्ट आएगी। अगर जिंदा आदमी की हत्या की रिपोर्ट लेखपाल देगा तो कार्रवाई की जाएगी।

वीके यादव, परियोजना अधिकारी

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें