फोटो गैलरी

Hindi Newsनामांकन के मेले में समर्थकों के साथ उतरे राजनीति के दिग्गज

नामांकन के मेले में समर्थकों के साथ उतरे राजनीति के दिग्गज

विधानसभा चुनाव के लिए नामांकन करने को बरेली में सपा, भाजपा, बसपा के दिग्गज नेताओं ने मैदान में उतरे। सोमवार को 12 प्रत्याशियों ने नामांकन कराया। इसमें ज्यादातर प्रमुख नेता हैं। सपा से एक जबकि भाजपा...

नामांकन के मेले में समर्थकों के साथ उतरे राजनीति के दिग्गज
लाइव हिन्दुस्तान टीमMon, 23 Jan 2017 11:26 PM
ऐप पर पढ़ें

विधानसभा चुनाव के लिए नामांकन करने को बरेली में सपा, भाजपा, बसपा के दिग्गज नेताओं ने मैदान में उतरे। सोमवार को 12 प्रत्याशियों ने नामांकन कराया। इसमें ज्यादातर प्रमुख नेता हैं। सपा से एक जबकि भाजपा और बसपा से तीन-तीन प्रत्याशियों ने अपने पर्चे भरे। बहुजन मुक्तिपार्टी और तीन निर्दलीय प्रत्याशी भी नामांकन कराने पहुंचे।

सोमवार को कलेक्ट्रेट पर नामांकन को लेकर खासा घमासान रहा। पुलिस प्रशासन ने एडीएम कंपाउंड के सामने बैरियर लगाकर गाड़ियों को रोक दिया। दूसरा बैरियर एसएसपी आफिस के पास लगाया गया। तीसरा बैरियर कोर्ट गेट पर लगाया गया। कलेक्ट्रेट गेट से लेकर बाहर तक पूरे दिन भर जमकर भीड़भाड़ रही। सुबह दस बजे से लेकर तीन बजे तक प्रत्याशियों की गहमागहमी के बीच सबसे पहला पर्चा सपा के पूर्व जिलाध्यक्ष वीरपाल सिंह यादव ने बिथरी से पर्चा भरा। वह 10.45 मिनट पर कलेक्ट्रेट में दाखिल हो गए थे। उनके बाद भाजपा कैंट विधायक राजेश अग्रवाल ने पर्चा भरा। इसके बाद बिथरी से विधायक वीरेंद्र सिंह ने नामांकन कराया। बाद में फरीदपुर से पूर्व विधायक विजय पाल और कैंट से व्यापारी नेता राजेंद्र गुप्ता ने जिलाध्यक्ष के साथ नामांकन कराया।

राजेश के नामांकन में सब, केसर पड़े अकेले

भाजपा विधायक राजेश अग्रवाल के नामांकन में क्षेत्रीय नेताओं से लेकर महानगर अध्यक्ष और उनकी पूरी टीम थी। वहीं पूर्व मंत्री बहोरन लाल के साथ जिलाध्यक्ष रविंद्र सिंह राठोर समेत अन्य नेता पहुंचे हुए थे। नवाबगंज से केसर सिंह के साथ नामांकन कराने के लिए सैकड़ों लोग पहुंचे, लेकिन पार्टी के बड़े नेता नदारद रहे। जिलाध्यक्ष रविंद्र सिंह राठौर कलेक्ट्रेट में उनके साथ शामिल हो गए। बाद में उन्हें कलेक्ट्रेट में छोड़कर बहोरन लाल के साथ निकल गए।

इस्लाम बब्बू निर्दलीय ताल ठोंकने की तैयारी में

सपा विधायक सियाराम सागर का सिंबल होल्ड होने पर उनकी बहू कल्पना सागर ने सपा/निर्दलीय से सोमवार को पर्चा लिया है। जल्द ही उनके नामांकन कराने की भी तैयारी है। उनकी तैयारी से लग रहा है कि सियाराम सागर अब अपनी बहू को चुनाव मैदान में उतारेंगे। उनके अलावा फरीदपुर से रिटायर सीओ करन सिंह ने कांग्रेस से पर्चा लिया है। जबकि गठबंधन में कांग्रेस ने फरीदपुर सीट सपा को दी है। वहीं कैंट से इस्लाम बब्बू निर्दलीय ताल ठोंक रहे हैं। फरीदपुर विधानसभा से विजेंद्र पाल ने बहुजन शक्ति दल से पर्चा लिया है। बिथरी से हाजी मो. हसन ने ईमानदार पार्टी से, शिवचरन कश्यप ने आईएमसी से, ओमवीर सिंह ने निर्दलीय, मुकेश कुशवाहा ने भारतीय पार्टी से, राजेश मिश्रा पप्पू भरतौल ने बीजेपी से, बहेड़ी से मो. हसन, बसपा से नसीम अहमद, निर्दलीय अनीस रजा, मीरगंज में कांग्रेस से नरेंद्र पाल, अमित सिंह और शकील अहमद निर्दलीय, नवाबगंज से छोटेलाल गंगवार, प्रहलाद राम, वीरेंद्र सिंह गंगवार बसपा, सुरेश चंद्र मिश्रा, कैंट से विजय कुमार शिवसेना, कमल किशोर वर्मा निर्दलीय, फहीम खान भारतीय पार्टी, कांग्रेस से मुजाहिद हसन खां, इस्लाम बब्बू ने निर्दलीय पर्चा लिया है। VIDEO-bareilly nominatiom.mp4-VIDEO

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें