फोटो गैलरी

Hindi Newsठग ने सिपाही के खाते से दो लाख 41 हजार की कर ली खरीदारी

ठग ने सिपाही के खाते से दो लाख 41 हजार की कर ली खरीदारी

पीलीभीत के पुलिस लाइन में तैनात सिपाही के खाते से दो लाख 41 हजार रुपए की किसी ने ऑनलाइन खरीदारी कर ली। सिपाही जब अपने खाते से रुपए निकालने गया तो उसे अपने साथ हुई ठगी की जानकारी हुई। सिपाही की तहरीर...

ठग ने सिपाही के खाते से दो लाख 41 हजार की कर ली खरीदारी
लाइव हिन्दुस्तान टीमFri, 11 Nov 2016 07:44 PM
ऐप पर पढ़ें

पीलीभीत के पुलिस लाइन में तैनात सिपाही के खाते से दो लाख 41 हजार रुपए की किसी ने ऑनलाइन खरीदारी कर ली। सिपाही जब अपने खाते से रुपए निकालने गया तो उसे अपने साथ हुई ठगी की जानकारी हुई। सिपाही की तहरीर पर पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली।

आपने अक्सर सुना होगा कि लोगों के एटीएम से ठग उनके एटीएम का कोड नम्बर बैंक अधिकारी बनकर पूछ लेते है और उनके खाते से रकम निकाल लेते हैं। हालांकि बैंकों की ओर से बराबर खाता धारकों को सचेत किया जाता है कि ऐसी किसी कॉल का भरोसा न करें, जो बैंक का हवाला देकर कोड पूछते हैं। इसके बावजूद लोग ठगी का शिकार हो जाते हैं। पुलिस लाइन में तैनात सिपाही राजेश गंगवार के खाते से किसी जालसाज ने तीन से आठ नवम्बर तक दो लाख 41 हजार रुपए की ऑनलाइन खरीदारी कर डाली।

सिपाही राजेश जब एसबीआई मेन ब्रांच में अपने खाते से रुपए निकालने गए तो बैंक की ओर से बताया गया कि जितनी रकम आप निकालना चाह रहे हैं उतनी आपके खाते में नहीं है। बैंक की ओर से यह बात सुनकर उनके पैरों तले जमीन खिसक गई। बैंक की ओर से सिपाही को बताया गया कि आपने खाते से ऑनलाइन खरीदारी की है। जब उसने कोई खरीदारी नहीं की तो रुपए कैसे निकले। घबराए सिपाही ने इस मामले की तहरीर सुनगढ़ी कोतवाली में दी और अपने साथ हुई घटना का हवाला दिया। तहरीर पर पुलिस ने अज्ञात ठगों के विरुद्ध केस दर्ज कर लिया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें