फोटो गैलरी

Hindi Newsजिला अस्पताल में आशा कार्यकत्री की बेटी व कर्मचारी में मारपीट

जिला अस्पताल में आशा कार्यकत्री की बेटी व कर्मचारी में मारपीट

जिला अस्पताल में मंगलवार शाम अल्ट्रासाउंड रूम के बाहर हंगामा हो गया। कर्मचारी व आशा कार्यकत्री की बेटी के बीच मारपीट हो गई। वार्ड में भर्ती मरीजों के तीमारदारों की भीड़ लग गई। मारपीट की सूचना पर...

जिला अस्पताल में आशा कार्यकत्री की बेटी व कर्मचारी में मारपीट
लाइव हिन्दुस्तान टीमWed, 17 May 2017 12:29 AM
ऐप पर पढ़ें

जिला अस्पताल में मंगलवार शाम अल्ट्रासाउंड रूम के बाहर हंगामा हो गया। कर्मचारी व आशा कार्यकत्री की बेटी के बीच मारपीट हो गई। वार्ड में भर्ती मरीजों के तीमारदारों की भीड़ लग गई। मारपीट की सूचना पर पहुंची पुलिस ने स्थिति को शांत किया, फिर दोनों पक्ष के लोगों ने एक-दूसरे पर मारपीट का आरोप लगाया। पुलिस ने दोनों की ओर से क्रास रिपोर्ट दर्ज कर मामले की जांच शुरू की।

सेहरामऊ दक्षिणी के मियांपुर बंजारन पुर्वा गांव निवासी होमगार्ड सतीश की बेटी रोमी श्रीवास्तव ने थाने में तहरीर दी। रोमी ने बताया कि उनकी मां सुनीता श्रीवास्तव आशा कार्यकत्री हैं। भाई सूरज की तबियत खराब थी। सुबह साढ़े सात बजे गांव से अपनी मां के मरीज रंजना पत्नी जितेंद्र, अनुपम पत्नी पवन, नाजमा पत्नी हशमत, रेशमा पत्नी कल्लू, सिद्धि पुत्री रामनाथ को लेकर जिला अस्पताल आए। वहां मरीजों के एक्स-रे के लिए 12 मई को विशाल नाम के कर्मचारी के पास 100 रुपये जमा किए थे। करीब डेढ़ बजे तक अस्पताल में चेकअप के लिए बैठे रहे, लेकिन नंबर नहीं आया। पूछने पर विशाल ने और खर्च मांगा। विरोध करने पर गाली-गलौज की और मारपीट शुरू कर दी। रंजना का मोबाइल छीन लिया। धमकी दी। कहा: कमीशन सभी को पहुंचता है, इसलिए मेरा कुछ नहीं कर पाओगी। वहीं, कर्मचारी विशाल ने थाने में तहरीर दी। विशाल ने बताया कि भीड़ ज्यादा थी। युवती अंदर घुस रही थी। विरोध करने पर थप्पड़ मार दिया। इंस्पेक्टर हरीश राजपूत ने बताया कि दोनों ही लोगों ने एक-दूसरे पर मारपीट का आरोप लगाया है। रिपोर्ट दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है। सीएमओ डा. कमल कुमार ने बताया कि आशा कार्यकत्री की बेटी के साथ मारपीट का मामला मेरी संज्ञान में नहीं आया है। अगर कोई शिकायत आती है, तो मामले की जांच कर कार्रवाई की जाएगी। वहीं, थाने में कुछ आशा कार्यकत्रियों ने कार्रवाई न होने पर धरना-प्रर्दशन की चेतावनी दी।

रोमी बोली: बेइज्जती के बाद नहीं जीना चाहते हम

रोमी श्रीवास्तव अस्पताल चौकी के पास दहाड़े मारकर रो रही थी। आशा कार्यकत्री रोमी को चुप करा रहीं थी, लेकिन रोमी की आंख के आंसू थम नहीं रहे थे। रोमी कह रही थी कि हम जीना नहीं चाहते। आज मेरी बहुत बेइज्जती हो गई है। विशाल ने सभी के सामने मेरे साथ मारपीट की। लोगों ने मेरी वीडियो बनाई, लेकिन किसी ने बचाने की कोशिश नहीं की। रोमी ने बताया कि कोई भी व्यक्ति मेरी सुनने को तैयार नहीं है। जबकि मुझे घसीट-घसीट कर पीटा गया।

भारी संख्या में जिला अस्पताल पहुंची पुलिस

जिला अस्पताल में करीब दो बजे मारपीट हो गई। चीख-पुकार की आवाज कर्मचारी व वार्ड में भर्ती मरीज व उनके तीमारदारों की भीड़ लग गई। इसी दौरान अस्पताल चौकी पुलिस की सूचना पर चौक कोतवाली से महिला कांस्टेबल सहित भारी संख्या में पुलिस बल पहुंच गया। अस्पताल चौकी पर लेटी रो रही पीड़िता से पूछताछ की। उसे थाने लेकर आए।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें