फोटो गैलरी

Hindi Newsवैदिक मन्त्रोच्चार के साथ शुरू हुई ऐरा चीनी में पेराई

वैदिक मन्त्रोच्चार के साथ शुरू हुई ऐरा चीनी में पेराई

वैदिक मन्त्रोच्चार के साथ ऐरा चीनी मिल का पेराई सत्र बुधवार को विधिवत शुरू हो गया। गोविन्द शुगर मिल के इकाई प्रमुख आलोक सक्सेना ने केन कैरियर में गन्ना डालकर पेराई सत्र की शुरुआत की। इस मौके पर पहली...

वैदिक मन्त्रोच्चार के साथ शुरू हुई ऐरा चीनी में पेराई
लाइव हिन्दुस्तान टीमWed, 09 Nov 2016 08:26 PM
ऐप पर पढ़ें

वैदिक मन्त्रोच्चार के साथ ऐरा चीनी मिल का पेराई सत्र बुधवार को विधिवत शुरू हो गया। गोविन्द शुगर मिल के इकाई प्रमुख आलोक सक्सेना ने केन कैरियर में गन्ना डालकर पेराई सत्र की शुरुआत की। इस मौके पर पहली तौल कराने वाले किसानों व वाहन चालकों को सम्मानित भी किया गया। बुधवार को गोविन्द शुगर मिल ऐरा में बुधवार को धार्मिक आयोजन, हवन और पूजन के साथ पेराई सत्र का शुभारम्भ हो गया।

ऐरा चीनी मिल के यूनिट हेड आलोक सक्सेना और उपाध्यक्ष केन बीके सिंह ने केन कैरियर में गन्ना डालकर पेराई सत्र शुरु करने की औपचारिकताएं पूरी की। इस मौके पर पहली तौल कराने वाले शहबाजपुर के किसान मदन लाल यादव और रेहुआ के किसान श्यामकिशोर को यूनिट हेड ने शाल ओढ़ाकर सम्मानित भी किया। यूनिट हेड आलोक सक्सेना ने कहा कि किसान चीनी उद्योग की रीढ़ होते हैं, जिनके हितों की रक्षा के लिए मिल हर कदम पर किसानों के साथ है। किसान किसी भी तरह की समस्या आने पर सम्बंधित कार्यालय में जाकर उनका निस्तारण करा सकते हैं। चीनी मिल किसानों को समय पर तौल पर्चियां और भुगतान देने के लिए हर सम्भव कोशिश करेगी। साथ ही गन्ने की फसल को बढ़ावा देने के लिए किसानों के लिए कई योजनाएं हैं, जिनका लाभ किसानों को समय समय पर मिलता रहेगा।

चीनी मिल के पेराई सत्र के शुरू होने के इस मौके पर प्रमुख रूप से मिल अधिकारियों में उपाध्यक्ष तकनीकी एपी सिंह, उपाध्यक्ष उत्पादन आरके तिवारी, सीएफओ धर्मेंद्र राय, महाप्रबन्धक पावर प्लांट एसएन मिश्रा, एजीएम एचआर महेश सिंह, हरेंद्र मलिक, विजय सिंह मान, कपिलेंद्र चौधरी, केएम श्रीवास्तव, अमित सिंह, संजय कुमार सिंह, कुंदन और सुरेंद्र मिश्रा के अलावा नानापारा चीनी मिल के महाप्रबन्धक प्रदीप त्रिपाठी, चेयरमैन अरनीखाना संजीव वर्मा, सचिव सहकारी गन्ना समिति ऐरा टीएन यादव,ज्येष्ठ गन्ना विकास निरीक्षक मार्कण्डेय मौर्या,विधायक शमशेर बहादुर के प्रतिनिधि जंग बहादुर सिंह व राज बहादुर सिंह नाहर,पूर्व ब्लॉक प्रमुख धौरहरा इंद्रेश चौधरी,ग्राम प्रधान परसिया कपिल सिंह और अखिलेश मिश्रा आदि मौजूद रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें