फोटो गैलरी

Hindi Newsस्वस्थ्य भारत का विकास, स्वच्छ भारत में योगदान

स्वस्थ्य भारत का विकास, स्वच्छ भारत में योगदान

प्रदेश सरकार के फरमान पर स्वच्छ भारत मिशन अन्तर्गत देश को स्वच्छ बनाने को हर सप्ताह दो घण्टे तथा वर्ष में सौ घंटे श्रमदान करने के लिए सीडीओ ने अधिकारियों, कर्मचारियों के साथ सामूहिक रूप से स्वच्छता...

स्वस्थ्य भारत का विकास, स्वच्छ भारत में योगदान
लाइव हिन्दुस्तान टीमSat, 25 Mar 2017 11:53 PM
ऐप पर पढ़ें

प्रदेश सरकार के फरमान पर स्वच्छ भारत मिशन अन्तर्गत देश को स्वच्छ बनाने को हर सप्ताह दो घण्टे तथा वर्ष में सौ घंटे श्रमदान करने के लिए सीडीओ ने अधिकारियों, कर्मचारियों के साथ सामूहिक रूप से स्वच्छता की शपथ लील और कर्तव्य के साथ ही गांव-गांव गली-गली साफ एवं स्वच्छ रखने के लिए जागरूक रहने को कहा।

शनिवार को कलेक्ट्रेट परिसर में सीडीओ अच्छे लाल सिंह यादव ने अधिकारियों, कर्मचारियों के साथ स्वच्छता की शपथ ली कि हम न गन्दगी करेंगे तथा न किसी को करने देंगे। सबसे पहले अपने परिवार, मोहल्ले, गांव एवं कार्यस्थल से स्वच्छता की शुरूआत करेंगे। उन्होंने कहा कि गांधीजी ने जिस भारत का सपना देखा था उसमें केवल राजनैतिक आज़ादी ही नहीं बल्कि स्वच्छ एवं विकसित देश की भी कल्पना भी की गई थी।

उन्होंने गुलामी की जंजीरों को तोड़ कर भारत को आज़ाद कराया तो अब प्रत्येक देशवासी का भी कर्तव्य है कि वह देश की स्वच्छता में अपना योगदान पूरा करे। सीडीओ ने कहा कि सभी देशवासियों द्वारा स्वच्छता की ओर बढ़ाया गया एक-एक कदम भारत को स्वच्छ बनाने में मददगार साबित होगा। वहीं कहा कोई भी कर्मचारी और अधिकारी कार्यालयों में गंदगी नहीं फैलाएगा और पान-गुटखा खाकर पीक नहीं मारेगा। कलेक्ट्रेट में शपथ के दौरान एडीएम प्रशासन ऐके श्रीवास्तव, एडीएम वित्त एवं राजस्व हवलदार यादव, नगर मजिस्ट्रेट श्रीराम यादव, एमए जिला पंचायत अशोक कुमार यादव, वरिष्ठ कोषाधिकारी प्रवीण कुमार त्रिपाठी, जिला पंचायत के अभियन्ता संजय शर्मा मौजूद रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें