फोटो गैलरी

Hindi Newsदलित की भैस का अपहरण, बीस हजार रुपए फिरौती देकर छुड़ाई

दलित की भैस का अपहरण, बीस हजार रुपए फिरौती देकर छुड़ाई

मदनापुर ब्लाक के बिरियाखुर्द गांव की दलित कमलादेवी की तीन भैंसों का दिनदहाड़े अपहरण कर लिया गया। कमलादेवी ने पुलिस की चौखट पर माथा रगड़ा, लेकिन पुलिस ने उनकी मदद नहीं की। कमला के पास जब कोई रास्ता नहीं...

दलित की भैस का अपहरण, बीस हजार रुपए फिरौती देकर छुड़ाई
लाइव हिन्दुस्तान टीमFri, 19 May 2017 11:39 PM
ऐप पर पढ़ें

मदनापुर ब्लाक के बिरियाखुर्द गांव की दलित कमलादेवी की तीन भैंसों का दिनदहाड़े अपहरण कर लिया गया। कमलादेवी ने पुलिस की चौखट पर माथा रगड़ा, लेकिन पुलिस ने उनकी मदद नहीं की। कमला के पास जब कोई रास्ता नहीं रहा तो अपहरणकर्ताओं को बीस हजार रुपया फिरौती दी और अपनी तीनों भैंस छुड़ाई।

शुक्रवार को कमला एसपी से मिलने आई थीं। पर वह नहीं मिले। कमला ने आफिस में ही अपनी अर्जी जमा करा दी। कमला भैंसों का अपहरण करने वालों के खिलाफ कार्रवाई चाहती हैं।एसपी आफिस में शुक्रवार को आई कमला ने बताया कि उसकी तीन भैंसें हैं। वह घर के पास ही बंधी रहती हैं। 14 की दोपहर करीब तीन बजे गांव ही तीन लोग और पड़ोसी गांव निजामपुर नगरिया के दो लोग आए और उसकी तीनों भैँज को खोल कर ले जाने लगे। इस पर कमला और उसके भतीजे ने भैंस खोल ले जाने वालों का विरोध किया। इस पर उन लोगों ने कमला, व उसके भतीजे को गाली देनी शुरू कर दीं। कमला और उसका भतीजा लोकपाल काफी दूर तक भैंस ले जा रहे लोगों का पीछा करते रहे। इसके बाद भतीजे ने डायल 100 पर फोन किया। पुलिस आई और दो लोगों को पकड़ कर अपनी गाड़ी में बैठा लिया। इसी बीच भैंस अपहरण का एक आरोपी आया और पुलिस से अपने पकड़े गए भाई को जबरिया छुड़ा कर ले गया। कमला इसके बाद भागकर गढ़ियारंगीन थाने गई। पुलिस ने पूरी बात सुनी, फिर कहा कि आप मदनापुर थाने जाओ। कमला फिर मदनापुर थाने गई। पुलिस को तहरीर दी। तहरीर मिलने के बाद एसओ ने एक दरोगा को मामले की जांच सौंपी। दरोगा वीरपाल घटनास्थल पर गांव गए। वहां भैंस अपहृत करने वालों से दरोगा ने बातचीत की और भैंस वापस कर देने की बात कह कर वह दरोगा चला गया।दरोगा के जाते ही कमला पर भैंस अपहरण करने वाले भड़क गए और उसे जातिसूचक गाली देने लगे। कमला से उन लोगों ने कहा कि जब बीस हजार रुपया दोगी, तभी तुम्हारी भैंस छोड़ेंगे। उस वक्त कमला हताश हो गई। उसने किसी तरह से बीस हजार रुपए एकत्रित किए और अपहरणकर्ताओं को दिए। अपहरण करने वालों ने बीस हजार रुपए फिरौती मिलने के बाद तीनों भैंस निजामपुर नगरिया से कमला को वापस दीं। कमला शुक्रवार को अपने भतीजे के साथ शुक्रवार को एसपी से मिलने पहुंची, लेकिन एसपी बाहर गए थे। इसलिए कमला देवी आफिस में प्रार्थना पत्र जमा कर दिया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें