फोटो गैलरी

Hindi Newsसावधान, आजाद घूम रहा खूंखार तेंदुआ

सावधान, आजाद घूम रहा खूंखार तेंदुआ

धौरहरा वन रेंज के कैराती पुरवा गांव में शनिवार की सुबह जंगली जानवर के हमले के मामले में वनविभाग के हाथ दूसरे दिन भी खाली रहे। वन विभाग तमाम कोशिशों के बाद भी हिंसक जंगली जानवर को ट्रैश नहीं कर पाया।...

सावधान, आजाद घूम रहा खूंखार तेंदुआ
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्ली Mon, 29 May 2017 10:26 AM
ऐप पर पढ़ें

धौरहरा वन रेंज के कैराती पुरवा गांव में शनिवार की सुबह जंगली जानवर के हमले के मामले में वनविभाग के हाथ दूसरे दिन भी खाली रहे। वन विभाग तमाम कोशिशों के बाद भी हिंसक जंगली जानवर को ट्रैश नहीं कर पाया। दूसरे दिन सर्च अभियान की कमान वन क्षेत्राधिकारी धौरहरा हरिद्वार सिंह यादव ने सम्भाली। जिन्होंने तेंदुए की मौजूदगी की बात खारिज करते हुए भेड़िया या लकड़बग्घा होने की बात कही है।

शनिवार की सुबह किसी हिंसक जंगली जानवर ने धौरहरा वन रेंज और ईसानगर थाना क्षेत्र के कैराती पुरवा गांव में हमलाकर सात लोगों को जख्मी कर दिया था। ग्रामीणों के मुताबिक हमलावर जानवर तेंदुआ हो सकता था। जिसके बारे में वन दरोगा अश्वनी पांडेय और रमाशंकर पांडेय ने बहराइच के कर्तनिया रेंज से आने की संभावना बताई थी। जो प्रतापपुर- गनापुर बीट के कॉरिडोर से क्षेत्र में आ सकता था।

सूचना मिलते ही वन विभाग की टीम ने शनिवार को देर शाम तक अलग अलग टीमें गठित कर जंगली जानवर को घेरने की कोशिश की। मगर पहले दिन वन विभाग को कोई कामयाबी नहीं मिली। रविवार की सुबह धौरहरा के वन क्षेत्राधिकारी हरिद्वार सिंह यादव ने कमान सम्भाली। पर रविवार की शाम तक कोई सफलता हाथ नहीं लगी। इस दौरान वन क्षेत्राधिकारी ने लोगों से सतर्क रहने की अपील की है। उन्होंने बताया कि हमले के तरीकों और जख्मों की स्थिति से लगता है हमलावर पशु भेड़िया या लकड़बग्घा हो सकता है। उन्होंने बताया फ़िलहाल तलाश जारी है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें