फोटो गैलरी

Hindi Newsपत्नी से मुकदमा लड़ने को पति बना ‘जॉली एलएलबी

पत्नी से मुकदमा लड़ने को पति बना ‘जॉली एलएलबी

मल्टीनेशनल कंपनी की नौकरी करने वाले युवक की जिंदगी में गर्लफ्रेंड से शादी के बाद ऐसा भूचाल आया कि वह ‘जॉली एलएलबी बन गया। पत्नी और ससुरालियों ने उस पर कई मुकदमे करा दिए। वकील के चक्कर काटकर पति थक...

पत्नी से मुकदमा लड़ने को पति बना ‘जॉली एलएलबी
लाइव हिन्दुस्तान टीमFri, 10 Feb 2017 07:52 PM
ऐप पर पढ़ें

मल्टीनेशनल कंपनी की नौकरी करने वाले युवक की जिंदगी में गर्लफ्रेंड से शादी के बाद ऐसा भूचाल आया कि वह ‘जॉली एलएलबी बन गया। पत्नी और ससुरालियों ने उस पर कई मुकदमे करा दिए। वकील के चक्कर काटकर पति थक गया। ऐसे में उसने नौकरी छोड़कर एलएलबी कर डाली। अब अपना केस तो लड़ ही रहा है, दूसरे पतियों का भी वकील बन गया है।

प्रभातनगर में रहने वाले विशाल सहगल एक मल्टीनेशनल कंपनी में काम करते थे और पंजाब में पोस्टिंग थी। कॉलोनी की युवती से प्रेम हो गया और दोनों ने नवंबर 2010 में शादी कर ली। पहले परिवार इस रिश्ते के लिए तैयार नहीं था, लेकिन बाद में राजी हो गया। उसकी पत्नी सीए की पढ़ाई कर रही थी। शुरू में तो सब ठीक था, लेकिन धीरे-धीरे उनमें तकरार होने लगी और पत्नी मायके चली गई। रिश्तेदारों, करीबियों ने उनमें सुलह की कोशिश की, लेकिन बात नहीं बनी।

विशाल के मुताबिक, पत्नी ने उस पर दहेज उत्पीड़न, घरेलू हिंसा का मुकदमा दर्ज करा दिया। यहां से बात और बिगड़ गई। फिर तो दोनों तरफ से मुकदमा दर्ज कराने की होड़ शुरू हो गई। पति-पत्नी की तरफ से कुल मिलाकर डेढ़ दर्जन से अधिक मुकदमे कोतवाली, प्रेमनगर में दर्ज हो गए। इसमें दहेज उत्पीड़न, मारपीट, धमकी देने से लेकर लूट, डकैती, छिनैती जैसे केस भी हैं। पत्नी से केस लड़ने के लिए विशाल ने कचहरी का चक्कर लगाना शुरू कर दिया और इसी बीच उसे नौकरी छोड़नी पड़ गई। कभी वकील मिलते, कभी नहीं। 10-11 मुकदमे लड़ने के लिए उसे वकील को हजारों रुपये तो फीस देनी पड़ रही थी। आखिरकार परेशान विशाल ने खुद ही अपना केस लड़ने की ठान ली। नौकरी छूटने के बाद उसने वकालत कर डाली। काला कोट पहनकर विशाल ‘एलएलबी बन गया। वह अपना केस खुद ही लड़ रहा है। इतना ही नहीं, पत्नियों से मुकदमा लड़ रहे कई पतियों के भी वकील बन गए हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें