फोटो गैलरी

Hindi Newsदलित को पूजा करने से रोका, नहीं माना तो मारा चाकू

दलित को पूजा करने से रोका, नहीं माना तो मारा चाकू

गांव के मंदिर में दलित युवक को पूजा करने से कथित रूप से कुछ ग्रामीणों ने मना किया। युवक तब भी नहीं माना तो आरोप है कि उस पर चाकू से हमला किया गया। सूचना पर पहुंची पुलिस दोनों पक्षों को थाने लाई।...

दलित को पूजा करने से रोका, नहीं माना तो मारा चाकू
लाइव हिन्दुस्तान टीमSun, 26 Mar 2017 08:13 PM
ऐप पर पढ़ें

गांव के मंदिर में दलित युवक को पूजा करने से कथित रूप से कुछ ग्रामीणों ने मना किया। युवक तब भी नहीं माना तो आरोप है कि उस पर चाकू से हमला किया गया। सूचना पर पहुंची पुलिस दोनों पक्षों को थाने लाई। पुलिस का कहना है कि मामला जमीन के विवाद का है।

सुनगढ़ी थाना क्षेत्र के गांव गुटैया निवासी राजकुमार ने बताया कि वह गांव के मंदिर में पूजा करने गया था। वहां गांव के कुछ लोगों ने उसका विरोध किया। वह नहीं माना और पूजा करने के लिए मंदिर के अंदर घुस गया। आरोप है कि इसके बाद उस पर चाकू से हमला बोला गया। साथ ही लात-घुसों से पिटाई भी की गई। पीड़ित ने बताया कि वह दलित है और आरोपी पक्ष ऊंची जाति से हैं। उधर घटना की सूचना पर गांव पहुंची पुलिस दोनों पक्षों को थाने ले आई और घायल राजकुमार को मेडिकल के लिए जिला अस्पताल में भेज दिया।

सुनगढ़ी इंस्पेक्टर हरगोविंद सिंह ने बताया कि दोनों पक्ष एक ही परिवार के हैं। मंदिर में पूजा करने का कोई विरोध नहीं है और न ही आरोपी पक्ष ने पीड़ित पक्ष को कभी रोका है। दोनों पक्षों से बात हुई है दोनों को जमीनी विवाद है। मेडिकल रिपोर्ट आने पर ही चाकू से हमले की बात स्पष्ट होगी। फिलहाल एनसीआर दर्ज कर ली गई है।

मामले की जानकारी नहीं है। अगर ऐसी घटना है तो मामला काफी गम्भीर है। इस पर तत्काल कार्रवाई कराई जाएगी।

देवरंजन वर्मा, एसपी

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें