class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

अपराधियों पर सख्‍ती करो, कानून व्यवस्था सुधारो :एडीजी कानून व्‍यवस्‍था

सीएम दौरे से दो दिन पहले शुक्रवार को नगर निकाय चुनाव और कानून व्यवस्था की समीक्षा करने पहुंचे राज्य निर्वाचन आयुक्त-एडीजी लॉ एंड ऑर्डर ने बरेली जोन के पुलिस-प्रशासनिक अफसरों की क्लास ली। चार घंटे तक कमिश्नरी के बंद हॉल में अफसरों के साथ मैराथन मीटिंग की। इस दौरान एक भी अधिकारी बाहर नहीं आ सका। एडीजी लॉ एंड ऑर्डर आदित्य मिश्रा ने पिछली आपराधिक घटना पर हुई कार्रवाई का हिसाब लिया। साथ ही सहारनपुर और मथुरा जैसी घटनाएं रोकने को ठोस कार्रवाई की नसीहत दी।

शुक्रवार को कमिश्नरी सभागार में बरेली और मुरादाबाद मंडल के बरेली, बदायूं, पीलीभीत, शाहजहांपुर, मुरादाबाद, रामपुर, संभल, अमरोहा और बिजनौर जिले की चुनाव तैयारियों की समीक्षा हुई। राज्य निर्वाचन आयुक्त और एडीजी लॉ एंड ऑर्डर का फोकस कानून व्यस्था पर था। एडीजी लॉ एंड ऑर्डर ने आपराधिक घटनाओं पर अफसरों का जवाब तलब किया। कई अधिकारियों के जवाब से वे संतुष्ट नहीं हुए। अपराधियों को घेरने में लेटलतीफी पर तुरंत लगाम लगाने को कहा। साथ ही बगैर राजनीतिक दबाव के कानून व्यवस्था सुधारने की नसीहत दी। आदित्य मिश्रा ने क्राइम के लिहाज से संवेदनशील जगहों पर सुरक्षा के अतिरिक्त इंतजाम करने को कहा।

एडीजी ने बार-बार सहारनपुर और मथुरा की घटना का जिक्र किया। कहा, ऐसी घटनाएं रोकने को रणनीति बनाई जाए। छोटी से छोटी घटना पर अधिकारियों को पहुंचने के निर्देश दिए। एडीजी ने कहा क‍ि सराफा कारोबार‍ियों की सुरक्षा व‍िशेष तरीके से की जाएगी। बाजारों की सुरक्षा के साथ सराफा प्रतिष्‍ठानों में काम करने वाले कारीगरों का वेरीफ‍िकेशन भी कराया जाएगा। उन्‍होंने कहा क‍ि दो द‍िन में मथुरा कांड का खुलासा का दावा क‍िया। इससे पहले राज्य निर्वाचन आयुक्त, एडीजी लॉ एंड ऑर्डर और अपर निर्वाचन आयुक्त समेत अफसरों की टीम विशेष विमान से सुबह बरेली पहुंची।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Restraint of criminals improves law and order: ADG