फोटो गैलरी

Hindi Newsरेल मंत्रालय का अलर्ट, दहशत गर्दों पर रहे निगरानी

रेल मंत्रालय का अलर्ट, दहशत गर्दों पर रहे निगरानी

गणतंत्र दिवस को देखते हुए रेल मंत्रालय ने अलर्ट जारी कर दहशतगर्दों पर निगरानी रखने को कहा है। इसके चलते आरपीएफ की टीमों ने रेलवे ट्रैक पर निगरानी बढ़ा दी है। रेलवे पुलों और पुलियों पर नियमित चेकिंग...

रेल मंत्रालय का अलर्ट, दहशत गर्दों पर रहे निगरानी
लाइव हिन्दुस्तान टीमMon, 23 Jan 2017 08:27 PM
ऐप पर पढ़ें

गणतंत्र दिवस को देखते हुए रेल मंत्रालय ने अलर्ट जारी कर दहशतगर्दों पर निगरानी रखने को कहा है। इसके चलते आरपीएफ की टीमों ने रेलवे ट्रैक पर निगरानी बढ़ा दी है। रेलवे पुलों और पुलियों पर नियमित चेकिंग कराई जा रही है। स्टेशन परिसर पर भी चौकसी के निर्देश दिए गए हैं।

कानपुर रेल हादसों में आईएसआई का हाथ होने की जानकारी का पता चलने पर ट्रैक और रेल पुलों पर खासकर निगरानी बढ़ाने को कहा गया है। गणतंत्र दिवस को देखते हुए भी चौकसी बढ़ाई गई है। आरपीएफ की टीमें लगातार निगरानी कर रही हैं। सोमवार को आरपीएफ इंस्पेक्टर टीपी सिंह के नेतृत्व में चार टीमों ने चनेहटी से बिलपुर, जंक्शन से परसाखेड़ा और रामगंगा से आंवला तक ट्रैक की चेकिंग की। इस दौरान कई रेल पुलों में दरारें दिखी। पुलों के पिलर कमजोर थे। इस बारे में कंट्रोल रूम को सूचित किया गया। अधिकारी कहते हैं, पेट्रोलिंग टीमों की हर घंटे मुख्यालय से मॉनीटरिंग होती है। उधर, जीआरपी ने जंक्शन परिसर में चेकिंग को विशेष टीमें लगाई हैं। संदिग्धों पर नजर रखी जा रही है। जंक्शन पर लगे 12 सीसीटीवी कैमरों से संदिग्धों पर नजर रखी जा रही है। सीसीटीवी की मॉनीटरिंग को विशेष टीम लगाई गई हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें