class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बदायूं में दहेज के लिए विवाहिता को उतारा मौत के घाट

बदायूं में दहेज के लिए विवाहिता को उतारा मौत के घाट

एक विवाहिता की गुरुवार रात संदिग्ध हालात में मौत हो गई। आरोप है कि ससुरालियों ने दहेज की खातिर विवाहिता की जहर देकर हत्या की है। पुलिस ने लाश पोस्टमार्टम को भेजी है। वहीं दूसरे दिन शुक्रवार को इस मामले में पति समेत तीन लोगों के खिलाफ दहेज हत्या की धाराओं में मुकदमा कायम किया गया है।

कोतवाली दातागंज के परा मोहल्ले में रहने वाले नन्हें सिंह ने अपनी बेटी नीलम (22) की शादी 17 महीने पहले कुंवरगांव के कल्लिया काजमपुर गांव निवासी गौरव के साथ की थी। आरोप है कि शादी के बाद से ही ससुराल पक्ष के लोग एक बाइक बतौर अतिरिक्त दहेज की मांग करने लगे। मायका पक्ष ने किसी तरह बंदोवस्त करके पिछले दिनों बाइक दे दी थी लेकिन अब ससुरालीजन एक सोने की चेन व अंगूठी की डिमांड करने लगे। इसी को लेकर नीलम को आएदिन प्रताड़ित किया जाता था।

गुरुवार देर शाम नीलम की हालत बिगड़ गई और रात को घर पर ही उसने दम तोड़ दिया। इलाकाई लोगों की सूचना पर पहुंचे मायका पक्ष के लोगों ने पुलिस को बुलाया और लाश बरामद कराई, ससुरालीजन फरार हो चुके थे। एसओ हरभान सिंह ने बताया कि पति समेत सास व ननद के खिलाफ दहेज हत्या की धाराओं में मुकदमा लिखा गया है। नामजदों की तलाश की जा रही है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Married to death for dowry lowered