फोटो गैलरी

Hindi Newsबच्चों ने बताया आखिर क्यों होता है हाई ब्लड प्रेशन

बच्चों ने बताया आखिर क्यों होता है हाई ब्लड प्रेशन

कजरी निरंजनपुर स्थित अकाल अकेडमी में वल्र्ड हाइपरटेंशन डे धूमधाम से मनाया गया। इस अवसर पर विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन हुआ। छात्रों ने दैनिक जीवन में बढ़ते तनाव और उसके दुष्प्रभाव के बारे में बताया।...

बच्चों ने बताया आखिर क्यों होता है हाई ब्लड प्रेशन
लाइव हिन्दुस्तान टीमSun, 14 May 2017 11:55 PM
ऐप पर पढ़ें

कजरी निरंजनपुर स्थित अकाल अकेडमी में वल्र्ड हाइपरटेंशन डे धूमधाम से मनाया गया। इस अवसर पर विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन हुआ। छात्रों ने दैनिक जीवन में बढ़ते तनाव और उसके दुष्प्रभाव के बारे में बताया। कक्षा 11 और इंटरमीडियट के छात्रों ने हाइपरटेंशन को कम करने सम्बंधी अभिभाषण प्रतियोगिता में हिस्सा लिया।

इसमें अभय, अजय, अमूल और अतुल हाउस के प्रतिभागी छात्रों ने बताया कि दिनचर्या में फास्ट फूड के प्रयोग से किस प्रकार उच्च रक्तचाप हो जाता है। इसको बहुत बारीकि से समझाया गया। प्रतियोगिता में अजय हाउस प्रथम, अमूल दूसरे, अतुल तीसरे और अभय चौथे स्थान पर रहा। छात्रों ने एक पावर पाइंट प्रेसेंटेशन भी दिया। सभी प्रतियोगिता के परिणामों की घोषणा हेड कोआर्डिनेटर विजय पाल सिंह ने की।

कार्यक्रम का संचालन कनक त्रिपाठी और जोगा सिंह ने किया। प्रधानाचार्या सिमरन कौर थिंड ने सभी प्रतिभागियों को धन्यवाद दिया। इस मौके पर अंशुल, कंचन त्रिपाठी, दिनेश्वर दत्त, अवतार सिंह, दलजीत सिंह, वतनप्रीत सिंह, विमल कुमार आदि मौजूद रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें