फोटो गैलरी

Hindi Newsकर्मचारियों को नहीं मिलेगी विशेष सुविधा, लाइन में लगकर निकालना होगा वेतन

कर्मचारियों को नहीं मिलेगी विशेष सुविधा, लाइन में लगकर निकालना होगा वेतन

नोट बंदी के बाद आम आदमी की लाइन में अब सरकारी व प्राइवेट कर्मचारियों के लगने का समय भी आ गया। एक दिसम्बर से वेतन बांटने का दवाब बैंकों पर बढ़ेगा। लेकिन, बैंकों ने कर्मियों के लिए कोई अतिरिक्त व्यवस्था...

कर्मचारियों को नहीं मिलेगी विशेष सुविधा, लाइन में लगकर निकालना होगा वेतन
लाइव हिन्दुस्तान टीमWed, 30 Nov 2016 11:52 AM
ऐप पर पढ़ें

नोट बंदी के बाद आम आदमी की लाइन में अब सरकारी व प्राइवेट कर्मचारियों के लगने का समय भी आ गया। एक दिसम्बर से वेतन बांटने का दवाब बैंकों पर बढ़ेगा। लेकिन, बैंकों ने कर्मियों के लिए कोई अतिरिक्त व्यवस्था नहीं है। ऐसे में उन्हें भी लाइन में लगकर सेलरी निकालनी होगी। अब सवाल यह उठता है कि कर्मचारी अपनी ड्यूटी करेंगे या वेतन निकालेंगे।नोट बंदी के बाद लोगों के सामने संकट खड़ा हो गया।

बैंकों में पर्याप्त करंसी नहीं होने की वजह से लोगों को रुपये नहीं मिल पा रहे। इसी वजह से बैंकों के सामने से भीड़ कम होने का नाम नहीं ले रही है। अभी तक रुपयों के लिए जूझ रहे आम आदमी के बाद अब सरकारी व प्राइवेट कर्मचारियों का दिक्कतों से दो-चार होने का नंबर आ गया। एक दिसम्बर से वेतन खातों में पहुंच जाएगा। ऐसे में बैंकों के सामने वेतन का दवाब भी आ जाएगा। हर रोज बैंकों में लगने वाली भीड़ से निपटने वाले बैंकर्स को कर्मचारियों से भी जूझना पड़ेगा। दिलचस्प बात यह है कि कर्मचारियों के लिए बैंकों में कोई अतिरिक्त व्यवस्था नहीं की गई। उन्हें भी लाइन में लगकर रुपये निकालने होंगे। नोटबंदी के बाद से लोगों को बैंकों में दुश्वारियों से जूझना पड़ रहा है। आम आदमी से लेकर किसान तक परेशान हैं। अब पेंशनरों के सामने भी संकट खड़ा होने वाला है। बैंकों में लगने वाली भीड़ में पेंशन मिलने का समय भी आ गया। ऐसे में पेंशनर को भी लाइन में लगना पड़ेगा। उनके लिए भी कोई अतिरिक्त व्यवस्था नहीं की गई। एसबीआई के क्षेत्रीय प्रबंधक सुरेश चंद्र द्विवेदी ने बताया कि सरकारी कर्मचारियों का ऑनलाइन भुगतान होता है। उनके खातों में रुपये पहुंच जाते हैं। उनको सेलरी देने के लिए कोई अतिरिक्त व्यवस्था नहीं की गई।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें