फोटो गैलरी

Hindi Newsविधानसभा चुनाव जीतने की मनौती मानने भगवान की चौखट पर पहुंचे प्रत्याशी

विधानसभा चुनाव जीतने की मनौती मानने भगवान की चौखट पर पहुंचे प्रत्याशी

शाहजहांपुर में दूसरे चरण में विधानसभा चुनाव के लिए मतदान 15 फरवरी को चुका है। प्रत्याशियों को वोट के लिए काफी मेहनत करनी पड़ी थी। वह बेहद थके हुए थे। उन्हें हार का भी खतरा मंडरा रहा था। ऐसे में काफी...

विधानसभा चुनाव जीतने की मनौती मानने भगवान की चौखट पर पहुंचे प्रत्याशी
लाइव हिन्दुस्तान टीमSat, 25 Feb 2017 12:26 PM
ऐप पर पढ़ें

शाहजहांपुर में दूसरे चरण में विधानसभा चुनाव के लिए मतदान 15 फरवरी को चुका है। प्रत्याशियों को वोट के लिए काफी मेहनत करनी पड़ी थी। वह बेहद थके हुए थे। उन्हें हार का भी खतरा मंडरा रहा था। ऐसे में काफी लंबे समय तक परिवार से दूर रहे प्रत्याशियों ने परिवार के साथ धार्मिक यात्राएं करनी शुरू कर दी हैं। इन यात्राओं के जरिए भगवान से जीत के लिए मनौती मांगना तो है ही, साथ ही परिवार को भी वक्त देना है।

चुनाव से करीब दो महीने पहले ही तमाम प्रत्याशी क्षेत्र में डट गए थे। वह इस दौरान अपने परिवार से दूर रहे। यहां तक ठीक से वह बीवी और बच्चों से बात भी नहीं कर सके। हर वक्त राजनीति में उलझे रहने के कारण वह मानसिक तौर पर भी काफी थके हुए थे। जैसे ही मतदान निपटा, इसके बाद प्रत्याशियों ने अपने परिवार को समय देना शुरू कर दिया। चूंकि मतगणना में काफी वक्त है, इसलिए प्रत्याशी धार्मिक यात्राओं पर निकल गए। प्रत्याशियों ने सबसे ज्यादा हाजिरी राजस्थान के भरतपुर स्थित बालाजी धाम में सबसे पहले माथा टेका।

शाहजहांपुर और आसपास के जिलों में बाला जी की बहुत मान्यता है। चुनाव से पहले भी प्रत्याशी बालाजी के दर्शन करके आए थे। मतदान के बाद भी प्रत्याशी पूरे परिवार के साथ बालाजी के दरबार में पहुंचे। इसके बाद राजस्थान के अजमेर स्थित मुईनुददीन चिश्ती की दरगाह पर भी तमाम प्रत्याशियों ने हाजिरी दी। इस दौरान प्रत्याशियों ने जीत के लिए मनौती मानी और दुआ की। कुछ प्रत्याशी गोवा भी गए। कुछ बड़े नेता अन्य चरणों के चुनाव में अपनी पार्टी के निर्देश पर प्रचार के लिए गए।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें