फोटो गैलरी

Hindi Newsकापी चेक कराने गई छात्रा को शिक्षक ने दिखाई अश्लील फिल्म

कापी चेक कराने गई छात्रा को शिक्षक ने दिखाई अश्लील फिल्म

अमरोहा के चिरंजी कॉलेज की छात्रा की चिट्ठी से रुहेलखंड यूनिवर्सिटी के अफसर हिल गए हैं। बीएड कर रही छात्रा ने कॉलेज के शिक्षक पर अश्लील फिल्म दिखाने और छेड़खानी का आरोप लगाया है। कहा कि शिक्षक ने उसे...

कापी चेक कराने गई छात्रा को शिक्षक ने दिखाई अश्लील फिल्म
लाइव हिन्दुस्तान टीमTue, 17 Jan 2017 08:00 PM
ऐप पर पढ़ें

अमरोहा के चिरंजी कॉलेज की छात्रा की चिट्ठी से रुहेलखंड यूनिवर्सिटी के अफसर हिल गए हैं। बीएड कर रही छात्रा ने कॉलेज के शिक्षक पर अश्लील फिल्म दिखाने और छेड़खानी का आरोप लगाया है। कहा कि शिक्षक ने उसे कमरे में दबोचने की कोशिश की और विरोध पर फेल करने की धमकी दी। उसने कुलपति और कुलसचिव से जांच कराने और अभद्रता करने वाले शिक्षक पर कार्रवाई की मांग की है।

कुलसचिव को लिखे पत्र में बीएड छात्रा ने आरोप लगाया है कि वह शिक्षक के पास प्रैक्टिकल (लेसन प्लान) की कॉपी जंचवाने को छह जनवरी की दोपहर पहुंची। कहा कि वहां शिक्षक मोबाइल पर अश्लील फिल्म देख रहे थे। फाइल जांचने का अनुरोध किया तो शिक्षक ने मोबाइल स्क्रीन उसकी तरफ कर कर दी। छात्रा ने फिल्म देखने का विरोध किया तो शिक्षक ने गेट बंदकर दबोचने की कोशिश की पर उसने गेट पकड़ लिया। इस पर बौखलाए शिक्षक ने उसकी फाइल छीनकर प्रश्नों को काट दिया। कहना नहीं मानने पर अनुपस्थित दिखाकर परीक्षा से वंचित करने और फेल करने की धमकी दी। अभद्रता पर उतारु शिक्षक ने जातिसूचक शब्दों का भी इस्तेमाल किया। छात्रा ने कॉलेज चेयरमैन पुनीत अग्रवाल से शिकायत भी की पर उसको शिकायत करने पर भुगत लेने की धमकी दी गई और करियर का हवाला देकर जुबान बंद रखने को कहा गया। छात्रा ने आरोप लगाया कि दूसरी छात्राओं का शारीरिक शोषण कर उनका जीवन बर्बाद कर रहा है और फेल होने के डर से छात्राएं चुप्पी साधे बैठी है। छात्रा ने कुलसचिव से शिकायत कर आरोपी शिक्षक और कॉलेज चेयरमैन के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। इस बेहद गंभीर मामले की शिकायत मिलने के बाद विवि प्रशासन ने मामले की जांच शुरू करा दी है। संबंधित विभाग को मामला भेज दिया गया है। कॉलेज से जवाब तलब करने की तैयारी है।

------------------

छात्रा जो लेसन प्लान बनाकर लाई थी वह किसी किताब से उतारी गई थी। शिक्षक ने किताब से उतारे लेसन प्लान को नहीं मना तो छात्रा के साथ आए उनके पति ने उल्टा शिक्षक से अभद्रता की। जिस कमरे में वे अश्लील फिल्में दिखाने का आरोप लगा रह है, वहां कई छात्र-छात्राएं थे। दो गेट है और वह अंदर से बंद नहीं हो सकते हैं। छात्रा के पति ने किताब फाड़ी। शिक्षक ने लेसन प्लान पर कट का निशान लगा दिया। वह मेरे पास शिकायत लेकर आई थी। छात्रा के आरोप बेबुनियाद है और जानबूझकर लगाए गए हैं। छात्रा के पति ने अभद्रता की और अब छात्रा शिक्षक पर आरोप लगा रही है।

----पुनीत अग्रवाल-चेयरमैन, चिरंजीलाल कॉलेज

-----------------

अभी तक शिकायती पत्र मेरे पास आया नहीं है। शिकायत पत्र में अंकित आरोपों के आधार पर जांच कराई जाएगी। गलत करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। कॉलेज से भी जवाबतलब होगा।

डॉ. महेश कुमार, परीक्षा नियंत्रक

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें