फोटो गैलरी

Hindi Newsचाय वाले मोदी के पास 70 करोड़ कहां से आए : नसीमुद्दीन

चाय वाले मोदी के पास 70 करोड़ कहां से आए : नसीमुद्दीन

बसपा के राष्ट्रीय महासचिव नसीमुद्दीन सिद्दीकी ने पीएम के कपड़ों पर सवाल उठा दिए। उन्होंने कहा कि खुद को चाय बेचने वाला बताने वाले नरेंद्र मोदी ने पीएम बनने के बाद 70 करोड़ रुपये के कपड़े पहन डाले। ये...

चाय वाले मोदी के पास 70 करोड़ कहां से आए : नसीमुद्दीन
लाइव हिन्दुस्तान टीमThu, 29 Dec 2016 06:26 PM
ऐप पर पढ़ें

बसपा के राष्ट्रीय महासचिव नसीमुद्दीन सिद्दीकी ने पीएम के कपड़ों पर सवाल उठा दिए। उन्होंने कहा कि खुद को चाय बेचने वाला बताने वाले नरेंद्र मोदी ने पीएम बनने के बाद 70 करोड़ रुपये के कपड़े पहन डाले। ये रुपये चाय बेचने वाले के पास कहां से आए। शाहजहांपुर के खिरनीबाग मैदान में आयोजित बसपा के भाईचारा सम्मेलन में सिद्दीकी बोले- सपा में चाचा-भतीजे में धक्का-मुक्की चल रही है।

सिद्दीकी ने सबसे ज्यादा भाजपा को निशाने पर लिया। उन्होंने पिछड़ी जाति के लोगों को आगाह किया कि भाजपा व अन्य पार्टियों की चाल, चरित्र, नीति और नीयत हमेशा पिछड़ी जाति की घोर विरोधी रही है। उन्होंने कहा कि किसी समय विधानसभा चुनाव का बिगुल बज सकता है। लोगों के पास भाजपा के लोग वोट मांगने आएंगे। उनसे यह जरूर पूछे कि दलितों के आरक्षण के खिलाफ क्या किया। भाजपा व प्रधानमंत्री की सोच दलित, आदिवासी, पिछड़ा, मुसलमान के हितैषी नहीं है।

इससे पहले 51 किलो की माला पहनाकर नसीमुद्दीन का स्वागत किया गया। सभा को विधायक नीरज मौर्या, हाजी असलम खां, राजीव कश्यप, गुरवचन लाल, अवधेश वर्मा, रिजवान अली ने सम्बोधित किया। इस मौके पर भाईचारा कमेटी के मंडल अध्यक्ष राजू राठौर, जिलाध्यक्ष उदयवीर सिंह, ब्रह्म स्वरूप सागर, नीरज वर्मा, रामसरन लाल, रामलड़ैते कनौजिया आदि मौजूद रहे। संचालन दिनेश एडवोकेट ने किया।

निजी क्षेत्रों में भी दिलाएंगे आरक्षण

नसीमुद्दीन ने पिछड़े वर्ग से कहा कि प्रधानमंत्री ने पिछड़े वर्ग का आरक्षण समाप्त करने की साजिश की। पीएम ने अधिकतर सरकारी विभागों में प्राइवेट भर्तियां शुरू करा दीं। ऐसे में आरक्षण खुद खत्म होगा। प्राइवेट सेक्टर में किसी को आरक्षण मिलने वाला नहीं है। उन्होंने कहा कि अगर बसपा की सरकार बनीं तो ऐसा कानून पास करेंगे कि निजी क्षेत्रों में भी आरक्षण मिले।

परिवार नहीं संभाल सकते, पिछड़ों को क्या संभालेंगे

प्रदेश में 17 बिरादरी को अनुसूचित जाति में शामिल करने पर नसीमुद्दीन सिद्दीकी ने कहा कि यह अधिकार प्रदेश सरकार को नहीं है। सपा के धोखे में पिछड़ी जाति के लोग नहीं आएंगे। पांच साल कुछ नहीं किया, अब चुनाव नजदीक आने पर पिछड़ी जातियों की याद आ रही है।

जनता को बेईमान बता रहे प्रधानमंत्री

नसीमुद्दीन सिद्दीकी ने नोटबंदी पर पीएम को कटघरे पर खड़ा किया। उन्होंने कहा कि मोदी जी ने कहा था कि 50 दिन की दिक्कत है। उसके बाद जनता नहीं, बेईमान लाइन में खड़े मिलेंगे। आज जो लाइन में लगे हैं, उनको पीएम बेईमान बता रहे हैं। किसान परेशान हैं, उनको हाथ और खेत खाली हैं।

पीएम ने रोकर इमोशनल ब्लैकमेल किया

बोले-देश की बागडोर संभालने के बाद पीएम ने सात बार रोकर जनता को इमोशनल ब्लैकमेल किया। पीएम सीना पीटते, ताली बजाते, रोने लगते हैं। अब रोने से काम नहीं चलेगा। जनता ढाई साल में हुए कामों का जवाब मांग रही है।

चाचा-भतीजे की लड़ाई में सपा का होगा सत्यानाश

बसपा के राष्ट्रीय महासचिव नसीमुद्दीन सिद्दीकी ने बाद में हुई प्रेस कांफ्रेंस में भी सपा पर हल्ला बोला। उन्होंने कहा कि जिस प्रदेश में साढ़े चार सीएम होंगे, उस सूबे का हाल यही होगा। मुख्यमंत्री आधे हैं। सुपर सीएम मुलायम सिंह यादव हैं। उसके बाद रामगोपाल, शिवपाल और आजम खां सीएम हैं। जब यह सब मिलकर असली सीएम को डांटे तो वह (अखिलेश) पूरे से आधा हो जाते हैं। चंदे के सवाल पर कहा कि इसकी जांच करा लें, हकीकत खुद सामने आ जाएगी।

तवज्जो नहीं मिलने पर सभा से उठकर चल दिए

शाहबाजनगर से बसपा नेता महेश गौतम काफी भीड़ लेकर आए थे। वह करीब एक बजे सभास्थल पर पहुंचे। उन्हें मंच पर तवज्जो नहीं मिली तो भड़क गए। उन्होंने अपने साथ आए लोगों से वापस चलने को कह दिया। लोगों को वापस जाते देखकर किसी तरह मामले को मैनेज किया गया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें