फोटो गैलरी

Hindi Newsजिले में 85 कालेज बनेंगे परीक्षा केंद्र

जिले में 85 कालेज बनेंगे परीक्षा केंद्र

इस साल होने वाली यूपी बोर्ड की परीक्षाओं के लिए 85 परीक्षा केंद्र प्रस्तावित किए गए हैं। माध्यमिक शिक्षा विभाग बोर्ड परीक्षा की तैयारियों को अंतिम रूप देने में जुट गया है। पिछले साल जिन परीक्षा...

जिले में 85 कालेज बनेंगे परीक्षा केंद्र
लाइव हिन्दुस्तान टीमWed, 30 Nov 2016 10:39 PM
ऐप पर पढ़ें

इस साल होने वाली यूपी बोर्ड की परीक्षाओं के लिए 85 परीक्षा केंद्र प्रस्तावित किए गए हैं। माध्यमिक शिक्षा विभाग बोर्ड परीक्षा की तैयारियों को अंतिम रूप देने में जुट गया है। पिछले साल जिन परीक्षा केंद्रों पर शांतिपूर्वक परीक्षा हुई थी, उन्हें वरीयता देने की बात कहीं जा रही है।

बोर्ड परीक्षाओं को लेकर माध्यमिक शिक्षा विभाग के आला अफसरों ने डीआईओएस अनिल कुमार मिश्रा को परीक्षा केंद्र निर्धारित करने के आदेश जारी किए हैं। परीक्षा केंद्रों को बनाए जाने को लेकर प्रशासन और माध्यमिक शिक्षा विभाग की बैठक भी हो चुकी है। बैठक में कुल 85 कालेजों को परीक्षा केंद्र बनाया जाना प्रस्तावित है। इसको लेकर डीआईओएस ने प्रस्तावित कालेजों के प्रधानाचार्यो को सभी औपचारिकताएं और शर्तें पूरी करने को कहा है। इससे जनपद स्तरीय परीक्षा केंद्र निर्धारण समिति के सामने स्थिति रखी जा सके। डीआईओएस ने बताया कि इस संबंध में डीएम की ओर से सभी एसडीएम को पांच दिन के अंदर प्रस्तावित परीक्षा केंद्रों की भौतिक स्थिति की रिपोर्ट भेजने को कहा गया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें