फोटो गैलरी

Hindi News150 बीमार कैदियों को मिल सकती है सेंट्रल जेल से रिहाई

150 बीमार कैदियों को मिल सकती है सेंट्रल जेल से रिहाई

सेंट्रल जेल में सालों से सजा काट रहे बीमार और बुजुर्ग करीब 150 कैदियों की रिहाई हो सकती है। शनिवार को मेडिकल बोर्ड ने जेल में करीब 200 कैदियों के स्वास्थ्य की जांच की। ये कैदी काफी समय से...

150 बीमार कैदियों को मिल सकती है सेंट्रल जेल से रिहाई
Sat, 27 May 2017 07:39 PM
ऐप पर पढ़ें

सेंट्रल जेल में सालों से सजा काट रहे बीमार और बुजुर्ग करीब 150 कैदियों की रिहाई हो सकती है। शनिवार को मेडिकल बोर्ड ने जेल में करीब 200 कैदियों के स्वास्थ्य की जांच की। ये कैदी काफी समय से बीमार हैं और कई तो चलने-फिरने में भी असमर्थ हैं। ऐसे में स्वास्थ्य के आधार पर उनको जेल से रिहा किया जा सकता है।

शनिवार को सीएमएस डा. केएस गुप्ता के नेतृत्व में डाक्टरों का मेडिकल बोर्ड सेंट्रल जेल पहुंचा। मेडिकल बोर्ड में सीएमओ डा. विजय यादव, मेरठ मेडिकल कालेज की चिकित्सक और आयुर्वेद अस्पताल के डाक्टर शामिल थे। मेडिकल बोर्ड ने वरिष्ठ जेल अधीक्षक की मौजूदगी में करीब 200 बुजुर्ग, बीमार कैदियों की जांच की। कई कैदी कैंसर जैसी गंभीर बीमारी से पीड़ित हैं। करीब दो दर्जन से अधिक बुजुर्ग कैदी तो ठीक से चल भी नहीं पा रहे हैं। मेडिकल बोर्ड ने कैदियों की जांच के बाद करीब 150 कैदियों को गंभीर पाया। उनके स्वास्थ्य की मेडिकल रिपोर्ट जेल प्रशासन को सौंप दी गई है। अब यह रिपोर्ट शासन को भेजी जाएगी। स्वास्थ्य के आधार पर कई कैदियों को आने वाले स्वतंत्रता दिवस पर रिहा किया जा सकता है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें