फोटो गैलरी

Hindi Newsरुहेलखंड यूनिवर्सिटी के कुलपति पर आज साफ होगी तस्वीर 

रुहेलखंड यूनिवर्सिटी के कुलपति पर आज साफ होगी तस्वीर 

रुहेलखंड यूनिवर्सिटी के नए कुलपति की तलाश शनिवार को शुरू होगी। नया कुलपति कौन होगा इसकी तस्वीर शाम तक तस्वीर भी साफ हो जाएगी। हालांकि नाम की घोषणा आचार संहित हटने के बाद ही होगी। रुहेलखंड यूनिवर्सिटी...

रुहेलखंड यूनिवर्सिटी के कुलपति पर आज साफ होगी तस्वीर 
लाइव हिन्दुस्तान टीमSat, 21 Jan 2017 12:39 PM
ऐप पर पढ़ें

रुहेलखंड यूनिवर्सिटी के नए कुलपति की तलाश शनिवार को शुरू होगी। नया कुलपति कौन होगा इसकी तस्वीर शाम तक तस्वीर भी साफ हो जाएगी। हालांकि नाम की घोषणा आचार संहित हटने के बाद ही होगी। 

रुहेलखंड यूनिवर्सिटी के कुलपति प्रो. मुशाहिद हुसैन का कार्यकाल 17 दिसंबर 2016 को खत्म हो गया था। तब सर्च कमेटी की बैठक न होने पाने की स्थिति में राज्यपाल ने तीन महीने का कार्यकाल बढ़ा दिया। इस बीच 21 को तीन सदस्यीय सर्च कमेटी की बैठक भी तय कर दी गई। इसमें विवि प्रतिनिधि, राज्यपाल प्रतिनिधि और हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश के प्रतिनिधि शामिल हैं। यह कमेटी कुलपति के लिए आए बायोडाटा में से पांच नाम तय कर बंद लिफाफे में राजभवन भेजेंगे। आचार संहिता हटने के बाद पांच में से एक नाम पर राज्यपाल टिक करेंगे और नए कुलपति की घोषणा कर दी जाएगी। उधर विवि के तीन प्रमुख प्रोफसर कुलपति की दौड़ में सबसे आगे चल रहे हैं। फिलहाल आज अंतिम पांच नाम तय होने के बाद तस्वीर साफ हो जाएगी। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें