फोटो गैलरी

Hindi Newsमाइनर टूटने से आठ एकड़ फसल जलमग्न

माइनर टूटने से आठ एकड़ फसल जलमग्न

सुरहाताल में गिरने वाले सुखपुरा-रतसड़ माइनर के टूटने से अपायल गांव के किसानों की लगभग आठ एकड़ रबी की फसल जलग्न हो गयी। इससे किसान नहर विभाग के कर्मचारियों पर आक्रोशित हैं। किसानों ने जिला प्रशासन से...

माइनर टूटने से आठ एकड़ फसल जलमग्न
लाइव हिन्दुस्तान टीमWed, 04 Jan 2017 05:50 PM
ऐप पर पढ़ें

सुरहाताल में गिरने वाले सुखपुरा-रतसड़ माइनर के टूटने से अपायल गांव के किसानों की लगभग आठ एकड़ रबी की फसल जलग्न हो गयी। इससे किसान नहर विभाग के कर्मचारियों पर आक्रोशित हैं। किसानों ने जिला प्रशासन से नहर विभाग के कर्मचारियों पर कार्रवाई की मांग जनहित में की है।

आपायल निवासी सुदर्शन सिंह, नागेन्द्र सिंह, राजू सिंह, जितेन्द्र सिंह ने बताया कि जब पानी की आवश्यकता होती है तो नहर में पानी नहीं आती है। पानी की जब किसानों को आवश्यकता नहीं तो नहर विभाग के कर्मियों व अधिकारियों को पानी छोड़ने की याद आती है। कहना है कि जब सिंचाई से फसल सूख जाती है तो पानी के लिए विभागीय अधिकारियों का चक्कर काटते-काटते किसान थक जाते हैं। बावजद एक बूंद पानी नहीं आती। आज जब रबी की फसल में सिंचाई की आवश्यकता नहीं है तो इतना पानी छोड़ दिया गया कि नहर टूटकर किसानों की फसल को नष्ट कर दिया। उन्होंने नहर विभाग से किसानों के नुकसान के मुआवजे की मांग की है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें