फोटो गैलरी

Hindi Newsउत्तर भारत हाईड्रो पावर कंपनी ने निकाले कर्मी

उत्तर भारत हाईड्रो पावर कंपनी ने निकाले कर्मी

उत्तर भारत हाईड्रो कंपनी कपकोट ने वेतन बढ़ाने की मांग करने वाले कई अस्थाई कर्मचारियों को नौकरी से निकाल दिया है, जिससे कर्मचारियों में आक्रोश है। उन्होंने एसडीएम से न्याय नहीं मिलने पर आंदोलन की...

उत्तर भारत हाईड्रो पावर कंपनी ने निकाले कर्मी
लाइव हिन्दुस्तान टीमMon, 17 Apr 2017 07:10 PM
ऐप पर पढ़ें

उत्तर भारत हाईड्रो कंपनी कपकोट ने वेतन बढ़ाने की मांग करने वाले कई अस्थाई कर्मचारियों को नौकरी से निकाल दिया है, जिससे कर्मचारियों में आक्रोश है। उन्होंने एसडीएम से न्याय नहीं मिलने पर आंदोलन की चेतावनी दी है। कर्मचारियों ने बताया कि वह 9-10 साल से उत्तर भारत हाईड्रो कंपनी में कार्यरत हैं।

वे कंपनी के महाप्रबंधक से मिले और उन्होंने नियुक्ति पत्र, भविष्य निधि, नि:शुल्क रसोई गैस सुविधा की मांग की, जिस पर निदेशक मंडल ने कर्मचारियों के साथ अभद्रता की और उन पर चोरी का आरोप लगाकर पुलिस में एफआईआर दर्ज कराने की धमकी दी गई। उन्होंने कहा कि कंपनी जब यहां आई तब स्थानीय युवकों को रोजगार देने की बात कही थी। उन्होंने बताया कि जब मांग कंपनी के पीआरओ के सामने रखी गई तो उन्होंने नौकरी से निकालने का आदेश जारी कर दिया। उन्होंने चेताया कि यदि उनके साथ अन्याय हुआ तो वे 18 अप्रैल से आंदोलन करेंगे। ज्ञापन देने वालों में नंदन सिंह टाकुली, नवीन तिवारी, जगदीश ऐठानी, जगदीश जोशी, उत्तम सिंह, अहमद, बहादुर सिंह, चंचल दानू समेत 54 कर्मी शामिल हैं। इधर एसडीएम रवींद्र बिष्ट ने कहा कि मामले की जांच की जाएगी।

कंपनी के डायरेक्टर को तलब करेंगे।मैंने एक ही कर्मचारी को कंपनी से निकाला है। यह कर्मचारी एक साल से कंपनी में नहीं आ रहा था और लगातार वेतन ले रहा था। कर्मचारियों से कोई अभ्रदता नहीं गई है। अगर कर्मचारी कंपनी के खिलाफ आंदोलन करते हैं तो इनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

नरेश गोयल, डायरेक्टर

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें