फोटो गैलरी

Hindi Newsएक्सपायरी डेट की दवाएं बंटने पर फार्मासिस्ट का वेतन रोका

एक्सपायरी डेट की दवाएं बंटने पर फार्मासिस्ट का वेतन रोका

जिलाधिकारी मंगेश घिल्डियाल ने शनिवार को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का औचक मुआयना किया। होम्योपैथ दवा वितरण केंद्र में एक्सपायरी डेट की दवाएं मिली। उन्होंने फार्मासिस्ट का वेतन रोक दिया है। ऐलोपैथिक...

एक्सपायरी डेट की दवाएं बंटने पर फार्मासिस्ट का वेतन रोका
लाइव हिन्दुस्तान टीमSat, 29 Apr 2017 06:40 PM
ऐप पर पढ़ें

जिलाधिकारी मंगेश घिल्डियाल ने शनिवार को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का औचक मुआयना किया। होम्योपैथ दवा वितरण केंद्र में एक्सपायरी डेट की दवाएं मिली। उन्होंने फार्मासिस्ट का वेतन रोक दिया है। ऐलोपैथिक दवाएं भी नहीं थीं। डाक्टर बाहर से दवा लिख रहे थे। उन्होंने डाक्टरों को बाहर से लिखी जा रही दवाओं का अलग से रजिस्टर बनाने के निर्देश दिए।

डीएम ने बताया कि होम्योपैथिक दवा वितरण केंद्र में एक्सपायरी डेट की दवाइयां बांटी जा रही थी। मार्च 2017 में दवाएं एक्सपायर हो गई हैं। उन्होंने फार्मासिस्ट का वेतन रोकने के निर्देश दिए। मरीज पंजीकरण रजिस्टर में बीमा कार्ड का कालम पूरा नहीं भरा जा रहा था। उन्होंने कहा कि लोगों को कार्ड जारी नहीं किए गए हैं। आपतकालीन कक्ष में सफाई व्यवस्था चरमराई मिली। आपरेशन कक्ष में उपकरण थे, लेकिन आपरेशन नहीं होते हैं।

उन्होंने पैथोलाजी कक्ष को कंप्यूटराइज करने के निर्देश सीएमएस को दिए। दंत सर्जरी की मशीन खराब मिली। मरीजों के बैड बरामदे में लगाए गए थे। डीएम ने जिस पर गहरी नाराजगी जताई। उन्होंने बैड कमरों में लगाने के निर्देश दिए। उन्होंने मुख्य फार्मासिस्ट को शराब बिस्तर बदलने के भी निर्देश दिए। इस मौके पर एसडीएम रवींद्र बिष्ट, तहसीलदार पूरन बिष्ट आदि मौजूद थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें