फोटो गैलरी

Hindi Newsआजमगढ़ : शिब्ली कॉलेज में आज से सजेगी किताबों की दुनिया

आजमगढ़ : शिब्ली कॉलेज में आज से सजेगी किताबों की दुनिया

नगर के शिब्ली कालेज के सभागार में मंगलवार से किताबों की दुनिया सजेगी। एनबीटी, जिला प्रशासन व शुरुआत समिति 6 दिनों का पुस्तक मेला लगाएगा। चार दिसंबर तक चलने वाले मेले में हिंदी,उर्दू,अंग्रेजी के 30 से...

आजमगढ़ : शिब्ली कॉलेज में आज से सजेगी किताबों की दुनिया
लाइव हिन्दुस्तान टीमMon, 28 Nov 2016 10:40 PM
ऐप पर पढ़ें

नगर के शिब्ली कालेज के सभागार में मंगलवार से किताबों की दुनिया सजेगी। एनबीटी, जिला प्रशासन व शुरुआत समिति 6 दिनों का पुस्तक मेला लगाएगा। चार दिसंबर तक चलने वाले मेले में हिंदी,उर्दू,अंग्रेजी के 30 से अधिक प्रकाशक हिस्सा लेंगे । मेले की शोभा बढ़ाने के लिए नेशनल बुक ट्रस्ट ने साहित्य रथ भी भेजा है,जिसमें पूर्वांचल के साहित्यकारों की कृतियों को प्रदर्शित किया गया है।

मेले के समन्वयक राजीव रंजन ने बताया कि पुस्तक मेले में संवाद प्रकाशन मेरठ, लोक भारती इलाहाबाद, साहित्य एकादमी,राजकमल,राधा कृष्ण,ज्ञानपीठ प्रकाशन नई दिल्ली, उत्कर्ष प्रकाशन कानपुर, निखिल प्रकाशन आगरा, सर्वोदय वाराणसी, हिमांशु इलाहाबाद सहित लगभग 30 प्रकाशक हिस्सा लेंगे। पूर्वांचल के साहित्यकारों के गांव को साहित्य के केंद्र के रूप में विकसित करने के उद्देश्य से मेले का उद्घाटन मंगलवार को किया जाएगा। आजमगढ़ के बाद यह साहित्य यात्रा पांच दिसंबर को गोरखपुर,आठ दिसंबर को कुशीनगर, 11 को देवरिया, 14 को सलेमपुर,19 को बलिया, 20 को मऊ,23 को गाजीपुर,26 को जौनपुर और 27 दिसंबर को बनारस पहुंचेगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें