फोटो गैलरी

Hindi News1 जनवरी 2017 से महंगी होंगी टोयोटा कारें, जानिए कितने बढ़ेंगे दाम

1 जनवरी 2017 से महंगी होंगी टोयोटा कारें, जानिए कितने बढ़ेंगे दाम

टोयोटा ने एक जनवरी 2017 से कारों के दाम तीन फीसदी तक बढ़ाने की घोषणा की है। कंपनी ने यह निर्णय कारों की लागत बढ़ने और डॉलर के मुकाबले रूपए की वैल्यू गिरने के चलते लिया है। टोयोटा क्रिलोस्कर मोटर के...

1 जनवरी 2017 से महंगी होंगी टोयोटा कारें, जानिए कितने बढ़ेंगे दाम
लाइव हिन्दुस्तान टीमTue, 06 Dec 2016 11:56 AM
ऐप पर पढ़ें

टोयोटा ने एक जनवरी 2017 से कारों के दाम तीन फीसदी तक बढ़ाने की घोषणा की है। कंपनी ने यह निर्णय कारों की लागत बढ़ने और डॉलर के मुकाबले रूपए की वैल्यू गिरने के चलते लिया है।

टोयोटा क्रिलोस्कर मोटर के निदेशक और वरिष्ठ उपाध्यक्ष (मार्केटिंग एंड सेल्स) एन. राजा ने कहा कि ‘पिछले छह महीनों से कच्चे माल जैसे स्टील, एल्यूमिनियम, कॉपर और रबर के दाम बढ़े हैं। cardekho.com के मुताबिक दूसरा, डॉलर के मुकाबले रूपए के मूल्य में गिरावट आई है। ऐसे में हमें जापान से कार के पार्ट्स आयात करने में ज्यादा खर्चा आता है। इससेे कारों की लागत बढ़ रही है।’

टोयोटा का रिमाइंडर दिसम्बर कैंपेन
टोयाटा ने साल के अंतिम समय में एक कैंपेन शुरू किया है, इसे ‘रिमाइंडर दिसम्बर’ नाम दिया है। इस स्कीम के तहत टोयोटा अपने संभावित ग्राहकों को 100 फीसदी ऑन-रोड फाइनेंस और आकर्षक ईएमआई की सुविधा मुहैया करा रही है। इस स्कीम में कार खरीदने वाले ग्राहकों को मार्च 2017 में भुगतान करने का ऑफर दिया जा रहा है। वहीं इनोवा क्रिस्टा जैसे चुनिंदा मॉडल पर 22,999 रूपए की ईएमआई का स्पेशल ऑफर भी दिया जा रहा है।

टोयोटा क्रिलोस्कर मोटर के निदेशक और वरिष्ठ उपाध्यक्ष (मार्केटिंग एंड सेल्स) एन. राजा ने कहा कि ‘यह ऑफर खासतौर नोटबंदी के चलते शुरू किया गया है, जिसके द्वारा हमने संभावित ग्राहकों को जोड़ने और उन्हें बेहतर लाभ देने की एक नई पहल की है।’ उन्होंने कहा कि है हम कैशलैस पेमेंट को भी स्वीकार कर रहे हैं।

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें