class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

टाटा टाइगॉर में समाई हैं ये खासियतें, 29 मार्च को होगी लॉन्च

टाटा टाइगॉर में समाई हैं ये खासियतें, 29 मार्च को होगी लॉन्च

1/3टाटा टाइगॉर में समाई हैं ये खासियतें, 29 मार्च को होगी लॉन्च

टाटा मोटर्स ने टाइगॉर सेडान के स्पेसिफिकेशन से पर्दा उठाया है। यह टियागो हैचबैक पर बनी कॉम्पैक्ट सेडान है, cardekho.com के मुताबिक इसे 29 मार्च को लॉन्च किया जाएगा। कीमत को लेकर अभी कोई आधिकारिक जानकारी नहीं मिली है।

 संभावना है कि इसकी शुरूआती कीमत 4.5 लाख रूपए के आसपास हो सकती है। कार के प्रति लोगों में उत्साह को देखते हुए कई डीलरशिप ने इसकी बुकिंग भी शुरू कर दी है, इसे 11 हजार रूपए में बुक किया जा सकता है। हालांकि अभी तक कंपनी की ओर से बुकिंग के बारे में कोई आधिकारिक जानकारी नहीं मिली है।

होंडा ने लॉन्च की कॉम्पैक्ट एसयूवी कार WR-V, कीमत 7.75 लाख रूपए

कद-काठी

टाइगॉर की लम्बाई 3992 एमएम है, यह टियागो हैचबैक से 246 एमएम ज्यादा लम्बी है। चौड़ाई में यह टियागो से 30 एमएम ज्यादा चौड़ी और ऊंचाई में 2 एमएम ज्यादा ऊंची है। इसके व्हीलबेस को भी बढ़ाया है, टियागो का व्हीलबेस 2400 एमएम का है, जबकि टाइगॉर का व्हील 2450 एमएम का है।

ग्राउंड क्लीयरेंस और फ्यूल टैंक क्षमता में कोई बदलाव नहीं हुआ है, इसका ग्राउंड क्लीयरेंस 170 एमएम और फ्यूल टैंक क्षमता 35 लीटर है। टाइगॉर का बूट स्पेस 419 लीटर का है, यह टियागो की तुलना में 177 लीटर ज्यादा है। टियागो की तुलना में यह ज्यादा बड़ी है, इसके बावजूद भी कंपनी ने इसके वज़न में कटौती की है। टियागो की तुलना में टाइगॉर पेट्रोल 18 किलोग्राम कम वज़नी है, हालांकि इसके डीज़ल वर्जन का वज़न 50 किलोग्राम बढ़ गया है।

टाइगॉर के डीज़ल वर्जन में टियागो की तरह 175/65 आर14 साइज के टायर मिलेंगे, जबकि पेट्रोल वर्जन में 15 इंच के अलॉय व्हील पर 175/60 साइज वाले ट्यूबलैस टायर चढ़े होंगे।

आगे की स्लाइड्स में पढ़ें टाटा की इस नए कार के अन्य फीचर

Next
  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:tata tigor launches on march 29