फोटो गैलरी

Hindi Newsमंदी में घिरे आलू को मुफ्त बांट रहे कोल्ड स्टोरेज

मंदी में घिरे आलू को मुफ्त बांट रहे कोल्ड स्टोरेज

यदि किसी के घर में शादी है और वह नोटबंदी की समस्या से जूझ रहा है। तो उसके लिए राहत देने वाली खबर है। वह मुफ्त में आलू हासिल कर सकता है। इसके लिए उसको कोल्ड स्टोरेज से संपर्क करना होगा। और फिर वह...

मंदी में घिरे आलू को मुफ्त बांट रहे कोल्ड स्टोरेज
लाइव हिन्दुस्तान टीमFri, 02 Dec 2016 11:30 PM
ऐप पर पढ़ें

यदि किसी के घर में शादी है और वह नोटबंदी की समस्या से जूझ रहा है। तो उसके लिए राहत देने वाली खबर है। वह मुफ्त में आलू हासिल कर सकता है। इसके लिए उसको कोल्ड स्टोरेज से संपर्क करना होगा। और फिर वह जरूरत भर आलू प्राप्त कर सकता है।

इस बार आलू की उपज किसानों के लिए बहुत ही नुकसानदायी रही। इसके लिए दो कारण प्रमुख माने जा रहे हैं। एक तो नई आलू बड़ी मात्रा में बाजार में आ गई। इससे आलू का मार्केट एकदम गिर गया। दूसरा नोटबंदी। आलू की मंडी गिरने की वजह से कोल्ड स्टोरेज में जमा आलू निकालना किसानों के लिए घाटे का सौदा हो गया। ऐसे में किसानों ने कोल्ड स्टोरेज में रखा आलू निकाला ही नहीं। जिससे बड़ी मात्रा में कोल्ड स्टोरेज में जमा आलू अब कोल्ड स्टोरेज मालिकों के लिए सिरदर्द बन गया है। भारत कोल्ड स्टोरेज असैनी पावर हाउस के मालिक विनोद यादव ने बताया कि कोल्ड स्टोरेज में लाखों बोरे आलू था। काफी मात्रा में किसान आलू ले जा चुके हैं। मगर अभी भी काफी मात्रा में आलू कोल्ड स्टोरेज में पड़ा हुआ है। कोई भी जरूरत मंद कोल्ड स्टोरेज से आलू जा सकता है। इसके लिए उनको किसी तरह का कोई शुल्क नहीं लिया जाएगा। इच्छुक लोग कोल्ड स्टोरेज के मुंशी दीवान सिंह यादव से संपर्क कर सकते हैं।उधर, गौरव सिंह कोल्ड स्टोरेज मालिक रविंद्र सिंह कुशवाह ने बताया कि नोटबंदी के कारण किसान व आलू व्यापारियों ने आलू नहीं उठाया। इससे कोल्ड स्टोरेज में दो हजार बोरा अच्छी क्वालिटी का आलू शेष है। यदि किसी के घर में शादी है और वह आलू लेना चाहता है तो वह शादी का कार्ड दिखाकर जरूरत भर आलू ले जा सकता है। इसके लिए कोई शुल्क उसको अदा नहीं करना होगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें