फोटो गैलरी

Hindi Newsनक्सलियों के बंद से यातायात पर असर, दुकानें बंद

नक्सलियों के बंद से यातायात पर असर, दुकानें बंद

नक्सलियों के बंद का औरंगाबाद जिले में खासा असर देखा गया। नक्सलियों ने औरंगाबाद जिले के साथ ही चार जिलों में बंद का आह्वान किया है जिसके कारण सोमवार को गाड़ियों का परिचालन ठप रहा। सभी छोटे-छोटे बाजार...

नक्सलियों के बंद से यातायात पर असर, दुकानें बंद
लाइव हिन्दुस्तान टीमMon, 10 Apr 2017 10:22 PM
ऐप पर पढ़ें

नक्सलियों के बंद का औरंगाबाद जिले में खासा असर देखा गया। नक्सलियों ने औरंगाबाद जिले के साथ ही चार जिलों में बंद का आह्वान किया है जिसके कारण सोमवार को गाड़ियों का परिचालन ठप रहा। सभी छोटे-छोटे बाजार बंद रहे और गाड़ियां नहीं के बराबर चली। जिले के नवीनगर, कुटुंबा, बारुण, देव, मदनपुर, रफीगंज गोह आदि प्रखंडों में इसका असर देखा गया।

टंडवा थाना क्षेत्र में स्थित बैंक और पोस्ट ऑफिस पर ताला लटका रहा वहीं नवीनगर प्रखंड मुख्यालय में भी सरकारी प्रतिष्ठान बंद रहे। देव में पिछले दो दिनों में हुई पोस्टर बाजी का असर यह रहा कि सभी दुकानों के शटर पूरी तरह गिरे रहे। पूर्व में ऐसी बंदी नहीं देखी गई थी। नक्सली बंदी को लेकर सुरक्षा व्यवस्था की गई है का कोई खास असर नहीं दिखा। बाजार में पुलिस और पारा मिलिट्री फोर्स की मूवमेंट नहीं के बराबर हुई। जिले की दो महत्वपूर्ण बिजली परियोजनाओं में काम नहीं हुआ। अम्बा से संवाद सूत्र के अनुसार भाकपा माओ की बंदी में बाजार पूरी तरह बंद रहा। प्रखंड के अन्य बाजारों कुटुंबा, सिमरा, देवरिया आदि पर भी इसका असर देखा गया। यात्री वाहने नहीं चली। दवा दुकान को छोड़ अन्य व्यवसायिक प्रतिष्ठान बंद रहे। ऑटो चालकों की चांदी रही वह लोगों से मनमाना किराया वसूलते रहे। बाजार में सन्नाटे का आलम रहा। पुलिस सक्रिय रही और गश्त लगाते रही। कहीं से किसी अप्रिय घटना की सूचना नहीं है।

रफीगंज क्षेत्र में बंदी का वाहनों पर असर

रफीगंज से औरंगाबाद ,गोह ,कासमा ,टाटा की ओर जाने वाली बस का संचालन बिल्कुल ठप रहा। नक्सली बंदी में टेम्पो वालों की बल्ले बल्ले रही । सभी जगहों पर टेम्पू संचालन पर कोई असर नहीं रहा। कासमा की ओर जाने वाली बस का संचालन बंद रहा। खासकर कासमा बाजार पूर्णत: बंद रहा। कासमा के बैंक भी बंद रहे। कासमा बाजार एव बैंक बंद रहने के कारण ग्राहकों को काफी परेशानी हो हुई।

नवीनगर में एमसीसी बन्द के फरमान से बाजार, सरकारी बैंक, पोस्ट ऑफिस ,बस, दोनों बिजली घर सहित कई अन्य संस्थान बन्द से जन जीवन अस्त व्यस्त रहा। दोनों बिजली परियोजनाओं के बन्द से लाखों का नुकसान एवं बिजली उत्पादन में काफी विलम्ब होने की संभावना है। उग्रवाद प्रभावित क्षेत्र के नवीनगर, टंडवा,रामनगर,हरिहर उर्दाना,खजुरी पाण्डु,कोईरीडीह,तेतरिया,बड़ेम, अंकोरहा, बैरिया, चरण, माली सहित कई छोटी बड़ी दुकानें बन्द रहीं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें