फोटो गैलरी

Hindi Newsघटिया सामग्री से हो रहा है गर्ल्स हॉस्टल का निर्माण

घटिया सामग्री से हो रहा है गर्ल्स हॉस्टल का निर्माण

कोतवाली परिसर में तीस लाख की लागत से बन रहे गर्ल्स हॉस्टल के निर्माण में घटिया किस्म की सामग्री लगायी जा रही है। इसमें तीन नंबर का ईंटा खराब सीमेंट का प्रयोग पतले सरिया का उपयोग किया जा रहा है। इसकी...

घटिया सामग्री से हो रहा है गर्ल्स हॉस्टल का निर्माण
लाइव हिन्दुस्तान टीमThu, 15 Dec 2016 05:00 PM
ऐप पर पढ़ें

कोतवाली परिसर में तीस लाख की लागत से बन रहे गर्ल्स हॉस्टल के निर्माण में घटिया किस्म की सामग्री लगायी जा रही है। इसमें तीन नंबर का ईंटा खराब सीमेंट का प्रयोग पतले सरिया का उपयोग किया जा रहा है। इसकी शिकायत मोहल्ले वासियों ने सीओ से की।

कोतवाली परिसर में उत्तर प्रदेश पुलिस आवास निर्माण निगम द्वारा तीस लाख की लागत से गर्ल्स हॉस्टल का निर्माण किया जा रहा है। अभी तक यह पूरा नहीं हो पाया है। यह काम कर रही संस्था निर्माण कार्य में अत्यंत घटिया सामग्री का उपयोग किया जा रहा है। जबकि शासन से पुलिस में तैनात महिलाओं की बेहतर सुविधा के लिए महिला पुलिस के लिए कालपी कोतवाली परिसर में गर्ल्स हॉस्टल का निर्माण कराया जा रहा है। कोतवाली में तैनात पुलिस महिला कॉनिस्टेबलों के लिये कोई आवास नहीं थे। कार्यदायी संस्था द्वारा निर्माण कराया जा रहा है जिसमें घटिया किस्म का निर्माण कराया जा रहा है तीन नंबर का ईंटा खराब सीमेंट तथा बारह एमएम सरिए का प्रयोग किया जा रहा है। जानकार लोग बताते हैं कि गर्ल्स हॉस्टल के निर्माण कार्य में घटिया किस्म की सामग्री का प्रयोग किया जा रहा है। इसकी शिकायत मोहल्ले वासियों में संजय, राकेश, विनय, झल्लू, सूरज, आदि मुहल्ले वासियों ने सीओ से शिकायत की है कि कोतवाली परिसर में बन रहे गर्ल्स हॉस्टल का निर्माण घटिया किस्म की सामग्री का प्रयोग किया जा रहा है। जेई ज्ञानप्रकाश का कहना है कि उत्तर प्रदेश आवास निर्माण निगम द्वारा गर्ल्स हॉस्टल तीस लाख की लागत से बनाया जा रहा है। अच्छी क्वालिटी की सामग्री का प्रयोग किया जा रहा है।

आँखों के सामने ही हो रहा है घटिया निर्माण

कालपी: कोतवाली परिसर में गर्ल्स हॉस्टल का निर्माण घटिया किस्म सामग्री से किया जा रहा है। पुलिस के आँखो के सामने ही घटिया किस्म की सामग्री निर्माण में प्रयोग की जा रही है। जबकि पुलिस विभाग की जिम्मेदारी होती है कि कोतवाली परिसर में कोई भी निर्माण किया जा रहा तो पुलिस की जिम्मेदारी बनती है कि निर्माण कार्य को समय समय पर देखा जाए और घटिया किस्म का निर्माण किया जा रहा है। तो अधिकारियों को सूचना देना चाहिए। सीओ सुबोध गौतम का कहना है कि घटिया किस्म का निर्माण कार्य किया जा रहा है तो इंस्पेक्टर को इसकी रिपोर्ट पुलिस अधीक्षक को भेजनी चाहिए। घटिया किस्म का निर्माण नहीं किया जाएगा और इसका निरीक्षण कर जेई साहब से बात की जाएगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें